उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमारी सरकार बनने पर एक बार फिर बांटेंगे लैपटॉप: अखिलेश यादव

By

Published : Jan 8, 2022, 2:26 PM IST

Updated : Jan 8, 2022, 3:16 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी सरकार बनने पर एक बार फिर हम लैपटॉप बांटेंगे और 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे. यहां से सभी संकल्प लेकर जा रहे हैं कि भाजपा के झूठ में नहीं फंसेंगे.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी सरकार बनने पर एक बार फिर हम लैपटॉप बांटेंगे और 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे. यहां से सभी संकल्प लेकर जा रहे हैं कि भाजपा के झूठ में नहीं फंसेंगे. वर्तमान में यूपी की बुनियादी जरूरत रोटी, कपड़ा और मकान है और अगर ये चीजें सूबे के लोगों को सही तरीके से मिल जाए तो उनकी जिंदगी खुशहाल होगी.

उन्होंने कहा कि एक लड़की से लैपटॉप छीन लिया गया था. लैपटॉप छीनने की घटना से वो और उसका परिवार बहुत दुखी था. हालांकि जब मुझे इसकी सूचना मिली, तो मैंने उसके लिए नया लैपटॉप भेजा. इतना ही नहीं मैंने उस बेटी से मुलाकात भी की थी.

सपा अध्यक्ष ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वो दिल्ली में बैठी भाजपा की आईटी टीम के उस व्यक्ति के खिलाफ जरूर एफआईआर दर्ज करेंगे, जिसने उनकी तस्वीर फ्रांस में इत्र व्यापारी के साथ लगाई थी, जो पूरी तरह झूठ है. उन्होंने कहा कि वो तहरीर अभी देंगे और कार्रवाई अपनी सरकार बनने पर करेंगे.

इसे भी पढ़ें - नुक्कड़ सभा में लगे नारे, दलित-मुस्लिम साथ चलेगा, बाबर जैसा राज चलेगा

अखिलेश ने कहा कि आचार संहिता का हम पूरा पालन करेंगे. भाजपा जब एनसीआरबी के आंकड़े देखेगी, तो उसे पता चलेगा कि यहां बेटियों के साथ सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं, लेकिन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे स्वीकार नहीं करेंगे. इस दौरान उन्होंने भाजपा नेता अमित मालवीय पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के आईटी हेड अमित मालवीय के खिलाफ उनकी पार्टी एफआईआर दर्ज कराएगी.

अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से अपील की है कि चुनाव आयोग राजनीतिक दलों को फंड उपलब्ध कराए. राजनीतिक दलों के पास इतना फंड नहीं है कि वो वर्चुअल रैली की व्यवस्था कर सकें. भाजपा के पास पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर है. ऐसे में भाजपा से टक्कर लेना मुश्किल होगा. अखिलेश ने कहा कि किसी भी कीमत पर भी समाजवादी पार्टी ऑनलाइन वोटिंग का समर्थन नहीं करेगी.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा है कि चुनाव आयोग प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर नजर रखे. भारतीय जनता पार्टी के पास हर तरह का इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है. अगर चुनाव आयोग वर्चुअल रैली का फैसला लेता है, तो फिर भाजपा के अलावा अन्य किसी पार्टी के पास ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है जो भाजपा को टक्कर दे सके. लिहाजा, चुनाव आयोग फैसला लेते समय राजनीतिक दलों को इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने की व्यवस्था करे.

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है, अगर जरूरत पड़े तो ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव संपन्न कराया जाए. ईवीएम में बार-बार मतदाता उंगली लगाएगा, तो इससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ़ेगा. ऐसे में बैलट पेपर का विकल्प सही रहेगा.

अखिलेश ने ऑनलाइन वोटिंग को लेकर कहा कि समाजवादी पार्टी ऑनलाइन वोटिंग का किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं करती है. समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश सरकार के विज्ञापनों का विरोध करती है, क्योंकि यह आपके रुपयों से ही जारी किए जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी के खिलाफ जो विज्ञापन जारी हो रहे हैं, उसको लेकर भी भविष्य में अधिकारियों पर समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jan 8, 2022, 3:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details