उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव ने किया सरकार से सवाल, क्या वंदेभारत मिशन में गरीब जनता नहीं आ सकती

By

Published : May 14, 2020, 11:05 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार से सवाल पूछा है. उन्होंने कहा है कि क्या गरीब वंदेभारत मिशन के तहत नहीं आ सकते.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ: कोरोना वायरस के संकट से निपटने में अदूरदर्शिता और अव्यवहारिक निर्णयों के चलते भाजपा सरकार पूरी विफल साबित हुई है. सही ठोस और सकारात्मक कदम उठाने की जगह छिटपुट फौरे निर्णयों से वह जनता को सिर्फ गुमराह कर रही है. लम्बे लाॅकडाउन के बावजूद संकट बढ़ रहा है. श्रमिकों के पलायन और उनकी बेरोजगारी से अराजकता जैसी स्थिति बन रही है. भाजपा सरकार पर यह आरोप समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लगाए हैं.

मजदूरों की दशा पर घड़ियाली आंसू बहा रही सरकार
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रवासी मजदूरों की दयनीय दशा पर सरकार सिर्फ घड़ियाली आंसू बहा रही है. लाचार मजदूरों की सरकार लगातार अनदेखी कर रही है. रेल पटरियों से लेकर राजमार्ग, खेत से लेकर खलिहान तक लहूलुहान हो रहे हैं. इंदौर बाईपास पर बारी-बारी एक युवक फिर महिला बैलगाड़ी में एक बैल की जगह खुद लगकर परिवार को खींच रहा हैं.

कामगारों की मौत की खबरें हैं विचलित करने वाली
मुजफ्फरनगर, सहारनपुर हाईवे पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. पहले ट्रेन और अब बस हादसा. बिखरी पड़ी चप्पलें बिस्किट, पूरियां बता रही थी कि कितनी मुसीबतों से लम्बी यात्रा पर वे निकले थे. जगह-जगह मजदूरों और कामगारों के मौत की खबरें विचलित करने वाली हैं. इस पूरी दुर्दशा के लिए भाजपा सरकारें जिम्मेदार हैं.

इतना ऊपर उड़ना भी ठीक नहीं कि जमीन की सच्चाई ही न दिखाई पड़े
अखिलेश ने कहा कि अमीरों को हवाई जहाज भेजकर एयरलिफ्ट कराने वाली भाजपा सरकार जमीन पर गाड़ियों के नीचे कुचले जा रहे मजदूरों की मौत पर असंवेदनशील रवैया क्यों अपना रही है? कब तक यह अपनी गरीबी की कीमत मौत से चुकाते रहेंगे. ‘वंदेभारत मिशन‘ में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती है. इतना ऊपर उड़ना भी ठीक नहीं कि जमीन की सच्चाई ही न दिखाई पड़े.

सरकार ने अपना खजाना भरने के लिए बिकवाई शराब
सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार अपना खजाना भरने को जब शराब बिकवाएगी तो अपराध बढ़ेंगे ही. लाॅकडाउन की अवधि में शराब बिक्री के बाद घरेलू हिंसा दोगुनी हो गई है और सड़क हादसे तीन गुना बढ़े हैं. मुख्यमंत्री के दावों की हकीकत तो सब जान ही गए हैं. भाजपा सरकार लाख भरोसा दिलाए कि घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है, लेकिन पीड़ित श्रमिकों को सरकार के आश्वासन पर विश्वास नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details