उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lok Sabha Election : अखिलेश को जिताऊ उम्मीदवारों की खोज, लोकसभा प्रभारियों के सहारे जुटाएंगे फीडबैक

By

Published : Aug 7, 2023, 10:15 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए अखिलेश ने अब अपने लोक सभा प्रभारियों के सहारे प्रत्याशियों का फीडबैक जुटाकर जिताऊ उम्मीदवारों की खोज शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अखिलेश को जिताऊ उम्मीदवारों की खोज. देखें खबर

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव विपक्षी एकता को आगे बढ़ाते हुए देशभर में अपनी भूमिका मजबूत कर रहे हैं. वहीं संगठन और चुनावी रणनीति को भी पूरे दमखम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी के लोकसभा प्रभारियों की घोषणा कर दी है. पार्टी प्रत्याशियों के माध्यम से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के बारे में पूरी रिपोर्ट मांगी गई है. जिससे समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में अच्छे उम्मीदवार घोषित कर सकेगी.

अखिलेश को जिताऊ उम्मीदवारों की खोज.


समाजवादी पार्टी की कोशिश है कि लोकसभा चुनाव में अच्छे जिताऊ और जातीय समीकरण के हिसाब से प्रत्याशी उतारे जाएं. यही सब कवायद को अखिलेश यादव ने सभी सीटों पर लोकसभा प्रभारियों की घोषणा कर दी है. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनावों की तर्ज पर जनपदवार प्रत्याशियों के सर्वे के कार्य को शुरू करा चुके हैं. पूर्व की भांति सर्वे के आधार पर हर सीट पर 2 से 3 प्रत्याशियों का पैनल बनाया जाएगा. जिसमें पार्टी के मजबूत प्रत्याशियों का नाम उस पैनल में शामिल कराकर उनके लिए स्थानीय स्तर सर्वे कराया जाएगा.

इसके अलावा जिन दलों से गठबंधन करना है उसको लेकर भी सम्भावित प्रत्याशियों के बारे में भी जानकारी देने का को कहा गया है. किस क्षेत्र में कौन सी जाति का प्रत्याशी बेहतर चुनाव लड़ सकता है। ऐसी तमाम जानकारी की रिपोर्ट मांगी गई है. इसके बाद ऐसे सभी जिताऊ कैंडिडेट के रूप में चयनित उम्मीदवारों की क्षमता नापने का पैमाना शुरू कर दिया जाएगा. प्रत्याशियों का चयन अंतिम स्तर पर अखिलेश यादव के सामने प्रत्याशियों के पैनल के नामों का चयन किया जाएगा. जिसमें अंतिम रूप से अखिलेश यादव ही प्रत्याशियों का निर्णय करेंगे उसके बाद अंदर खाने उन सभी प्रत्याशियों को हरी झंडी दिखा दी जाएगी. जिससे वह जमीन पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में जुट जाएं. पार्टी द्वारा जीती गई सीटों पर समाजवादी पार्टी का पूरा फोकस रहेगा और कम वोटों से हारी हुई सीटों पर पार्टी नए तरीके से रणनीति बनाकर चुनाव में उतरने जा रही है. समाजवादी पार्टी अपने स्तर पर सभी बड़े नेताओं की ड्यूटी ऐसे चुनाव क्षेत्रों में लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी के बाद भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को भी मिली सजा से राहत, सांसदी पर खतरा टला

ABOUT THE AUTHOR

...view details