उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में सांसों का आपातकाल जारी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना संकट को लेकर लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में सांसों का आपातकाल अभी जारी है.

By

Published : May 3, 2021, 10:13 PM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण पैदा हुए हालात सुधर नहीं रहें हैं. प्रदेश में सांसों का आपातकाल जारी है. मुख्यमंत्री के झूठे दावों की रोजाना अस्पतालों से आ रही डरावनी तस्वीरें पोल खोल रही हैं. भाजपा सरकार को इससे अब शर्मिंदगी भी नहीं होती है. वस्तुतः सत्तादल ने चार साल में कोई काम तो किया नहीं. उसने खुद आइसोलेशन में रहते रहते पूरे प्रदेश को ही आइसोलेशन में पहुंचा दिया है.

सीएम की टीम-11, टीम-9 क्या कर रही है- अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कितने घरों में आज चूल्हा बुझ चुका है. मां-बाप का साया उठ चुका है. पूरे का पूरा परिवार संक्रमित है पर कोई देखने वाला नहीं है. अस्पतालों में जिंदा को मुर्दा बनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री की टीम-9 और टीम-11 कहां है, क्या कर रही है पता नहीं. सख्ती के आदेश-निर्देश सब कूड़े के ढेर में जा रहे हैं. न कहीं ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति हो रही है और न कहीं बेड बढ़ रहे हैं. सरकारी अस्पतालों में जब मनमानी चल रही है, तो प्राइवेट नर्सिंग होम तो सर्व स्वतंत्र की भूमिका में रहेंगे ही.

इसे भी पढ़ें-कोरोना को लेकर लापरवाही पर DM का एक्शन, डॉक्टर गिरफ्तार

कोरोना से ज्यादा सरकार की लापरवाही से मर रहे लोग- अखिलेश
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सच तो यह है कि लोग कोरोना से ज्यादा भाजपा सरकार की लापरवाही और बदइंतजामी से दम तोड़ रहे हैं. लोगों की मौत के लिए भाजपा सरकार नैतिक और प्रशासनिक दोनों स्तर पर जिम्मेदार है. घड़ियाली आंसू बहाने से परिवारों को उजड़ने से बचाया नहीं जा सकता है. दवाइयों इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर तथा अन्य आवश्यक उपकरणों की कालाबाजारी पर शासन-प्रसाशन की तरफ से कठोर कार्रवाई का अभाव है. ऐसी लापरवाह सरकार जनता के लिए किस काम की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details