उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए अलीगढ़ शराब कांड की जांच: अजय कुमार लल्लू

By

Published : May 30, 2021, 2:08 PM IST

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अलीगढ़ जहरीली शराब कांड को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण में इस तरह का खेल चल रहा है. लोग मर रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

अजय कुमार लल्लू.
अजय कुमार लल्लू.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक हुई मौतों पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि दिखावे के लिए छोटी-बड़ी कार्रवाई करना हमेशा से इस सरकार का काम रहा है, लेकिन अब तक कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है. यह दर्शाता है कि सरकारी संरक्षण में इस तरह का खेल चल रहा है. कांग्रेस पार्टी की मांग है कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज से प्रदेश में अवैध शराब से 400 से ज्यादा मरने वाले लोगों के मामले की जांच कराई जाए और इसमे जो भी जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो.

जानकारी देते अजय कुमार लल्लू.

4 साल में हुईं 400 से ज्यादा मौतें
कांग्रेस मुख्यालय पर रविवार को आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अब तक कार्रवाई के नाम पर आबकारी सिपाही पर ही एक्शन लेना ये क्या दर्शाता है? कौन शराब माफियाओं को संरक्षण दे रहा है? यूपी सीएम केवल ब्रांडिंग और पीआर में लगे हुए हैं. जहरीली शराब से 4 साल में 400 से अधिक मौतें हो चुकी हैं. अलीगढ़ में अब तक 50 से ज्यादा लोगों के मरने का मामला सामने आया है. उन्होंने बताया कि 2018 में आजमगढ़ में जहरीली शराब से कई दर्जन मौतें, 2019 कानपुर देहात में 64, प्रतापगढ़, लखनऊ, बाराबंकी में 2020 से 2021 तक कई सौ मौतें हो चुकी हैं.

10 हजार करोड़ से ज्यादा का कारोबार चला रहे हैं शराब माफिया
कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि लोग मर रहे हैं और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. शराब माफिया को सरकार का संरक्षण है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि प्रदेश में शराब माफिया 10 हजार करोड़ से ज्यादा का कारोबार चला रहे हैं. अलीगढ़ में चार दर्जन से ज्यादा लोग जहरीली शराब पीने से असमय ही काल के गाल में समा गए. बड़े अधिकारियों पर चाबुक चलाने के बजाय सरकार ने अब तक कार्रवाई के नाम पर सिपाही और छोटे अधिकारियों पर ही कार्रवाई की है. सरकार ने कड़ी कार्रवाई के बजाय शराब माफिया को संरक्षण दिया है.

शराब माफिया के साथ खड़ी सरकार
जहां सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए वहां सरकार शराब माफियाओं के साथ खड़ी रही. अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल अलीगढ़ गया हुआ है जहां उनकी मुलाकात पीड़ित और परिजनों से होगी. कांग्रेस पार्टी अवैध शराब के मुद्दे को विधानसभा उठाएगी.

इसे भी पढे़ं-IIT कानपुर में होगी कैलिफोर्नियम धातु की जांच, अरबों रुपए बताई जा रही कीमत

ABOUT THE AUTHOR

...view details