उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 6, 2024, 6:32 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी जोड़ो यात्रा 16 दिन की यात्रा के बाद लखनऊ में अंतिम दिन शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में 20 दिसंबर से सहारनपुर से शुरू हुई यूपी जोड़ो यात्रा शनिवार को लखनऊ में संपन्न हुई. इसके पहले यात्रा लखनऊ शहर के विभिन्न स्मारकों व शहीद स्थलों पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ पहुंची कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा.

लखनऊ :वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से शुरू की गई यूपी जोड़ो यात्रा शनिवार को अपने अंतिम पड़ाव लखनऊ पहुंच गई. यह यात्रा शनिवार को शाम के 4:00 बजे करीब सहित स्मारक पहुंचकर जनसभा में तब्दील हो गई. इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के अलावा प्रदेश के प्रभारी बनाए गए अविनाश पांडेय भी पहुंच कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया.

लखनऊ पहुंची कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा.

यात्रा की शुरुआत 20 दिसंबर को प्रदेश के सहारनपुर जिले में मां शाकुंभरी देवी मंदिर में दर्शन पूजन के साथ शुरू हुआ था. यात्रा के दौरान कांग्रेस के नेताओं ने यूपी के लोगों से संपर्क किया और लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उनका समर्थन की अपील की. यह यात्रा 16 दोनों की यात्रा के बाद पांच जनवरी को सीतापुर के रास्ते लखनऊ दाखिल हुई थी. इस पूरी यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में लोगों से पार्टी नेताओं ने संपर्क कर उनके समस्याओं और दिक्कतों को जाना.

लखनऊ पहुंची कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा.

मंदिर, गुरुद्वारे पर मत्था टेका :यूपी जोड़ो यात्रा शनिवार को अपने अंतिम पड़ाव से पहले लखनऊ में दूसरे दिन रकाबगंज से शुरू होकर रानीगंज, नाका चौराहे होते हुए गुरुद्वारा, बांसमंडी चौराहा, अंबेडकर तिराहा, चारबाग केकेसी से आगे छितवापुर, महाराणा प्रताप चौराहा, बर्लिंंगटन चौराहा, शुभम टॉकीज चौराहा, कैसरबाग चौराहे होते हुए परिवर्तन चौक के रास्ते सहित स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को नमन करते हुए खत्म हुई. इस यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने नाका गुरुद्वारा, रास्ते में पढ़ने वाले मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर माथा टेक ते हुए यात्रा को अंतिम दिन लखनऊ में उसके अंतिम पड़ाव तक पहुंचा.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी पहुंची यूपी जोड़ो यात्रा, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बोले- न्याय की आवाज को दबा रही भाजपा

कांग्रेस की यूपी जोड़ो यात्रा पर मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बोले, फिर होगी एक राज्य में हार

ABOUT THE AUTHOR

...view details