उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध कब्जेदारों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन मुक्त

लखनऊ में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जेदारों पर प्रशासन ने कार्रवाई करने की शुरुआत कर दी है. सरकारी जमीनों पर किये गये अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर निर्माण को ध्वस्त करवाया गया.

By

Published : Feb 25, 2021, 9:42 PM IST

अवैध कब्जेदारों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन मुक्त
अवैध कब्जेदारों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन मुक्त

लखनऊः राजधानी में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जेदारों पर प्रशासन ने कार्रवाई करने की शुरुआत कर दी है. सरकारी जमीनों पर अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन ने बुलडोडर चलवाकर निर्माण को ध्वस्त करवा दिया है.

अवैध कब्जेदारों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

तहसील क्षेत्र के मलिहाबाद में मड़वाना और सैदापुर में सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण को क्षतिग्रस्त किया गया. उन्होंने बताया कि तरौना गांव में भूमि संख्या 1196/1870 रकबा 0.876 हेक्टेयर पर कब्जा कर दुकानों का अवैध निर्माण कर लिया गया, जो गैर कानूनी है. कब्जा करने से पहले क्षेत्रीय लेखपाल राजेश यादव ने कब्जेदारों को रोका था. इसके बावजूद इसके पक्की दुकानों का निर्माण हो गया, जो अभिलेख में सार्वजनिक रास्ते के लिए दर्ज है.

माल विकास खण्ड में भी कार्रवाई

वहीं दूसरी ओर माल के ही करेंद्र गांव में तालाब की जगह पर बने मकान, जिसकी गाटा संख्या 360 रकबा 0.367 हेक्टेयर है. जिसका सर्किल रेट 30,00,000 है. जिसकी मार्केट में कीमत 80,00,000 है. इसे भी आज कब्जेदारों से मुक्त कराया गया है.

टेलिफ़ोनिक वर्जन

तहसीलदार शंभू शरण ने बताया कि अवैध कब्जेदारों पर अभियान चलाकर सरकारी जमीनों को मुक्त करवाने की प्रक्रिया की शुरुआत हो गयी है. तहसील क्षेत्र में चरागाह खलिहान सहित सुरक्षित सरकारी जमीनों की पैमाइसकर अवैध कब्जे से मुक्त करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details