उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कमलेश तिवारी हत्याकांड: खुद को सरेंडर करने के लिए आरोपियों ने वकील को किया फोन

By

Published : Oct 22, 2019, 9:56 AM IST

Updated : Oct 22, 2019, 10:04 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने ठाकुरगंज के रहने वाले एक वकील को फोन कर खुद को कोर्ट में सरेंडर करने की बात कही है.

हत्यारों ने किया वकील को फोन.

लखनऊ:सोमवार को पुलिस ने कमलेश तिवारी के दोनों हत्यारे मोइनुद्दीन और अशफाक की फोटो सार्वजनिक की. इसी के साथ ही पुलिस को अन्य कई सुराग भी मिले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को ठाकुरगंज में रहने वाले वकील को हत्यारों ने फोन किया और कोर्ट में सरेंडर करने की बात कही. हत्यारों का फोन आने के बाद वकील के होश उड़ गए. इसके बाद वकील ने तुरंत लखनऊ पुलिस को इसकी सूचना दी.

हत्यारों ने किया वकील को फोन.

वहीं वकील को फोन किये जाने की बात को लेकर पुलिस ने अभी कुछ भी कहने से मना कर दिया है. जिस नंबर से वकील को फोन किया गया था उसको ट्रेस किया गया तो वह लखीमपुर के पलिया के टैक्सी ड्राइवर का निकला. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि हत्यारे नेपाल भाग जाना चाहते थे, लेकिन बॉर्डर पर चौकसी देखकर वह फिर वापस शाहजहांपुर चले गए.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी में बुक कराई गई इनोवा टैक्सी को गुजरात से बुक किया गया था. गुजरात से किसी ने हत्यारों के लिए नेपाल जाने के लिए टैक्सी बुक कराई थी. वहीं दूसरी ओर हत्यारों को गिरफ्त में लेने के लिए एटीएस और एसटीएफ ने शाहजहांपुर में डेरा डाल रखा है. शाहजहांपुर में सघन चेकिंग की जा रही है, जिससे कि हत्यारों को गिरफ्तार किया जा सके. बता दें कि शाहजहांपुर में कई सीसीटीवी फुटेज सामने आए थे, जिसमें हत्यारों को देखा गया था.

इसे भी पढ़ें-कमलेश तिवारी हत्याकांड: पुलिस ने जारी किए कमलेश तिवारी के हत्यारों के फोटो

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले हत्यारों को कदम-कदम पर मदद मिल रही है. लखनऊ से लेकर बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और पीलीभीत में हत्यारों की आर्थिक सहायता करने के लिए लोग आगे आ रहे हैं और खाने-पीने सहित कपड़े देने का इंतजाम कर रहे हैं. हत्यारों का पीछा कर रही एजेंसी के लिए ये मददगार सिरदर्द बने हुए हैं. होटल में भगवा रंग के कुर्ते और सामान बरामद होने के बाद जिस तरीके से यह बात सामने आई थी कि दोनों हत्यारे होटल से जाते समय काले रंग की एक कार से गए थे, जिसमें एक मोटा आदमी और घुंघराले बाल वाली महिला भी मौजूद थी. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि लखनऊ में भी हत्यारों के मददगार मौजूद हैं.

गुरुवार को ही करनी थी कमलेश तिवारी की हत्या
सूरत से पकड़े गए साजिशकर्ताओं से पूछताछ में यह बात निकलकर सामने आई है कि कमलेश तिवारी की हत्या गुरुवार की रात को करनी थी, लेकिन जब गुरुवार की रात को मिलने के लिए हत्यारों ने कमलेश तिवारी को फोन किया तो उन्होंने मना कर दिया था, जिसके बाद शुक्रवार को हत्यारों ने घटना को अंजाम दिया.

Last Updated : Oct 22, 2019, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details