उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात से यूपी लाए गए मुख्य आरोपी, मिली 72 घंटे की ट्रान्जिट रिमांड

By

Published : Oct 23, 2019, 1:17 PM IST

Updated : Oct 24, 2019, 1:04 AM IST

कमलेश तिवारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दोनों हत्यारों मोइनुद्दीन और अशफाक को बुधवार शाम अहमदाबाद की मिर्जापुर ग्रामीण कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद दोनों आरोपियों को 72 घंटे के ट्रान्जिट रिमांड पर यूपी पुलिस को सौंप दिया गया. यूपी पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गुजरात के अहमदाबाद से लखनऊ वापस लाया गया.

कमलेश तिवारी की हत्या.

अहमदाबाद: कमलेश तिवारी की हत्या को अंजाम देने वाले दोनों हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ पुलिस ने राहत की सांस ली है. हत्या के पांचवें दिन गुजरात एटीएस को यह कामयाबी मिली है. यहां दोनों आरोपियों को ट्रान्जिट रिमांड पर कोर्ट में में पेश किया गया, जिसके बाद दोनों आरोपियों को 72 घंटे के ट्रान्जिट रिमांड पर यूपी पुलिस को सौंप दिया गया. यूपी पुलिस दोनों आरोपियों को गुजरात से लखनऊ ले कर आ गई है.

जानकारी देते संवाददाता.

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड में गुजरात एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दोनों हत्यारों मोइनुद्दीन व अशफाक को एटीएस ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ पुलिस की 4 सदस्यीय टीम गुजरात के लिए मंगलवार देर रात रवाना हो गई थी.

कमलेश तिवारी के हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद कमलेश की मां कुसुम तिवारी ने हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की है. इससे पहले गुजरात से गिरफ्तार किए गए तीन साजिशकर्ता फैजान, रशीद और मोहसिन को मंगलवार कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद उन्हें 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें:लखनऊ पुलिस की 4 सदस्यीय टीम पहुंची गुजरात, गिरफ्तार आरोपियों से करेगी पूछताछ

वहीं नागपुर (महाराष्ट्र) से सैयद आसिफ अली को भी गिरफ्तार किया गया है. आसिफ लंबे समय से यूट्यूब पर वीडियो बनाकर युवाओं को गुमराह किया करता था. इस हत्याकांड में आसिफ अली हत्यारों का मुख्य सहयोगी माना जा रहा है. इसके साथ ही हत्यारों की मदद करने को लेकर बरेली से सैयद केफी अली को भी गिरफ्तार किया गया है.

Last Updated : Oct 24, 2019, 1:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details