उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 3, 2020, 7:15 AM IST

ETV Bharat / state

पीएम आवास में करोड़ों की ठगी मामले में आरोपी को जेल

प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रलोभन देकर करोड़ों की रकम हड़पने के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त आशीष कुमार पटेल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवानंद ने 15 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

करियर मेकर कंपनी के निदेशक को जेल.
करियर मेकर कंपनी के निदेशक को जेल.

लखनऊ :प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रलोभन देकर करोड़ों की रकम हड़पने के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त आशीष कुमार पटेल को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शिवानंद ने 15 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

मंगलवार को थाना गोमती नगर की पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया था. अभियुक्त आशीष कुमार पटेल करियर मेकर इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का निदेशक था. बुधवार को उसे विशेष अदालत में पेश कर न्यायिक रिमांड हासिल किया गया. 11 नवंबर 2020 को इस मामले में आईपीसी की धारा 420 व 419 के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी.

अभियोजन का कहना है कि अभियुक्त आशीष कुमार पटेल करोड़ों रुपये ठगकर भागी शाइन सिटी कंपनी में भी काम करता था. वह विपुल खंड के आर स्क्वॉयर टॉवर स्थित शाइन सिटी कंपनी में बतौर एसोसिएट काम करता था. दो साल पहले ही उसने अपनी कंपनी खोलकर ठगी का धंधा शुरू किया था. ठगी में शामिल उसकी पत्नी रिचा शुक्ला, सहयोगी आनंद मौर्या और सर्वेश वर्मा की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी.

अभियोजन का दावा है कि अभियुक्त आशीष कुमार पटेल वर्ष 2018 में शाइन सिटी कंपनी से अलग हो गया और करियर मेकर इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई. शाइन सिटी कंपनी की तर्ज पर उसने प्रधानमंत्री आवास योजना का लालच देकर निवेशकों से रुपया जमा करा के उसे हड़प लिया.

इसे भी पढे़ं-लिव इन रिलेशनशिप में रह रहीं लड़कियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी सुरक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details