उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रहस्यमयी हालात में अधेड़ की मौत, पड़ोसी की छत पर मिला शव

By

Published : Apr 19, 2021, 7:59 PM IST

राजधानी लखनऊ में एक शख्स की रहस्यमय हालात में पड़ोसी की छत पर औंधे मुंह पड़ा मिला. पड़ोसी उसको उठाकर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अधेड़ की मौत
अधेड़ की मौत

लखनऊ: सआदतगंज थाना क्षेत्र में एक अधेड़ की रहस्यमय हालातों में मौत हो गई. उसका शव पड़ोसी की छत पर मिला. मृतक के सिर पर चोट लगी हुई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानें पूरा मामला
सआदतगंज थाना क्षेत्र के एचआईजी 60ए/1 टिकैतराय तालाब निवासी जयचंद्र अग्रवाल ने बताया कि सोमवार को उनके पड़ोसी प्रेम चंद्र ने उन्हें बताया कि उनकी छत पर कोई व्यक्ति गिरा पड़ा है. प्रेम चंद्र से जानकारी मिलते ही जयचंद्र ने अपने एक और पड़ोसी नीलेश को साथ लिया और छत पर गए. छत पर पहुंचने पर उनके होश उड़ गए. बकौल जयचंद्र छत पर उनके घर के पड़ोस में रहने वाले 55 वर्षीय जीवन चंद्र जोशी औंधे मुंह पड़े हुए थे. उनके सर में चोट लगी थी. पुलिस को सूचना देने के बाद वह पड़ोसियों की मदद से जयचंद्र जीवन जोशी को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एक दिन पहले उड़ा रहे थे पतंग
घटनास्थल पर पहुंची सआदतगंज पुलिस ने आस-पास के लोगों से बातचीत कर पड़ताल की. पड़ताल में यह पता चला कि रविवार की शाम को मृतक जीवन जोशी को छत पर पतंग उड़ाते देखा गया था. ऐसे में पुलिस अनुमान लगा रही है कि शायद पतंग उड़ाते वक्त गिर जाने से उनकी मौत हो गयी है. हालांकि पुलिस प्रत्येक बिंदु पर मामले की जांच कर रही है.

इंस्पेक्टर सआदतगंज बृजेश कुमार ने बताया कि घटना वाले दिन मृतक घर में अकेला था जबकि, उसकी पत्नी अपने बेटे के साथ नोएडा अपने मायके गई हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details