उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोतवाली परिसर में बने प्राचीन शिव मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार

लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में बने भगवान शिव के प्राचीन मंदिर को भव्य रूप दिया गया. मूर्ति स्थापना के तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पूजा अर्चना की गई. लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा समेत कई महकमे के कई बड़े अधिकारियों ने मंदिर में पूजा अर्चना की.

By

Published : Dec 13, 2020, 3:10 PM IST

मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में बना भव्य मंदिर
मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में बना भव्य मंदिर

लखनऊ:राजधानी के मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में बने भगवान शिव के प्राचीन मंदिर को भव्य रूप दिया गया. मूर्ति स्थापना के तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पूजा अर्चना की गई. शनिवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा वहां पहुंच कर पूजा अर्चना की.

प्राचीन शिव मंदिर का जीर्णोद्धार
राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली परिसर में बने प्राचीन शिव मंदिर का फिर से जीर्णोद्धार किया गया. इस दौरान मंदिर को भव्य रूप दिए जाने के साथ मूर्ति स्थापना का तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. पूजा अर्चना के अंतिम दिन यानी शनिवार को लखनऊ पुलिस कमिश्नर श्री डीके ठाकुर और ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने महंतों के साथ पूजा-अर्चना और हवन कर देवी-देवताओं का आशीर्वाद लिया. मंदिर की भव्यता को देखकर पुलिस अफसरों ने इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला की टीम की सराहना की और इस मौके पर आयोजित भंडारे में श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किए.


शिवलिंग के साथ कई और मूर्तियां स्थापित
मोहनलालगंज के इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया कि मंदिर में शिवलिंग के साथ राधा-कृष्ण, श्री राम दरबार और मां दुर्गा की मूर्तियां स्थापित की गई हैं. अधिकारियों ने भव्य मंदिर की सुंदरता को देखकर कहा मंदिर की जितनी भी प्रशंसा की जाए उतनी कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details