उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कई वर्षों से अनुपस्थित चल रहे 8 कर्मचारियों को एलडीए ने किया बर्खास्त

By

Published : Mar 23, 2021, 5:09 PM IST

Updated : Mar 23, 2021, 7:22 PM IST

लखनऊः
लखनऊः

16:58 March 23

सेवा योग्य ना पाए जाने पर उठाया कदम

लखनऊःलखनऊ विकास प्राधिकरण में लगभग 10 वर्ष से ड्यूटी से गायब चल रहे 8 कर्मचारियों को प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बर्खास्त कर दिया है. पिछले काफी वक्त से कार्यालय में अनुपस्थित पाए जाने पर इनके घर के पते पर नोटिस भी भेजा गया, जिसका कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद आज (मंगलवार) को इन सभी कर्मचारियों की बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया गया.

एलडीए के इन कर्मचारियों की सेवा समाप्त की 
1..राम लखन ,अनुचर 
2...आद्या प्रसाद, मेट 
3..रविंद्र नाथ मुखर्जी विद्युत कार 
4..सरोज कुमार, माली
5.. मेवालाल ,सफाई कर्मी 
6..ओम प्रकाश ,माली 
7...राज प्रताप सिंह ,अनुचर
8... अखिलेश कुमार पांडे, चैन मैन 

ऐसे और भी हैं सूची में 
लखनऊ विकास प्राधिकरण में ऐसे कई कर्मचारी हैं जो 10 वर्ष से अधिक समय से कार्यालय में अनुपस्थित चल रहे हैं, हालांकि यह बीच-बीच में कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते रहते हैं. कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जो कि प्राधिकरण के कर्मचारियों को इसके लिये सुविधा शुल्क भी देते हैं. इन सभी की विभागीय स्तर पर गोपनीय जांच चल रही है और नोटिस भेजने की कार्रवाई चालू है. उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द प्राधिकरण की एक और बड़ी कार्रवाई सामने आ सकती है. 

फाइल्स की जांच के दौरान कर्मचारी गायब का मामला आया था संज्ञान में
गुम हुई फाइल की जांच में उच्च अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला भी आया था. इसके बाद कार्रवाई शुरू की गई थी. उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के द्वारा ये साफ दिशा निर्देश दिए गए थे कि अगर वे कर्मचारी जल्दी कार्यालय उपस्थित नहीं होते हैं या नोटिस का जवाब नहीं देते हैं इन पर कड़ी कार्रवाई होगी. वहीं इनके अलावा भी जो सिर्फ कुछ ही दिन उपस्थिति दर्ज करवाते हैं उनपर भी जांच शुरू हो रही है. जिन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है. 

Last Updated : Mar 23, 2021, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details