उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः केजीएमयू में 4 कोरोना संक्रमितों की मौत

By

Published : Aug 9, 2020, 10:46 PM IST

लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोरोना वार्ड में भर्ती चार गंभीर मरीजों की रविवार को कोरोना से मौत हो गई. केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह के अनुसार मृतकों में से एक मृतक महिला औरैया जिले की है.

etv bharat
कोरोना

लखनऊः कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है, जिसकी चपेट में आकर लोग अपनी जान भी गवांते जा रहे हैं. रविवार 9 अगस्त को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कोरोना वार्ड में भर्ती 4 मरीजों की मौत हो गई.

केजीएमयू के मीडिया प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह के अनुसार औरैया के भीकेपुर अजीतमल स्थान की निवासी 48 वर्षीय महिला को 17 जुलाई की दोपहर में भर्ती कराया गया था. कोरोना संक्रमण से गंभीर रूप से संक्रमित होने की वजह से उन्हें कोरोना वॉर्ड में भर्ती किया गया था. मरीज को ट्यूबरक्लोस मेनिनजाइटिस यानी दिमागी टीबी हो गई थी. इसके बाद उन्हें आईसीयू में भी भर्ती करना पड़ा, लेकिन शनिवार की रात करीब 10:30 बजे कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई.

वहीं लखनऊ के इंदिरा नगर निवासी 79 वर्षीय मरीज को 6 अगस्त की सुबह 6:00 बजे भर्ती किया गया था. कोरोना मरीज को उच्च रक्तचाप और डायबिटीज की समस्या थी. इसके साथ ही संक्रमण की वजह से उन्हें किडनी में भी परेशानी हो गई थी, जिसके बाद उनकी हालत में सुधार नहीं हो सका और हयपोक्सिक इंसफलोपैथी की वजह से 9 अगस्त को मरीज की मृत्यु हो गई.

इसके अलावा विभूति खंड निवासी 54 वर्षीय मरीज को 23 जुलाई को शाम 5:00 बजे भर्ती किया गया था. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से उनकी किडनी में इंफेक्शन हो गया था. इस वजह से उनका डायलिसिस से इलाज किया जा रहा था, लेकिन हालत बिगड़ती चली गई और 9 अगस्त को यूरिमिक एन्सेफेलोपैथी की वजह से रोगी की मौत हो गई.

इन सब के साथ-साथ गोसाईगंज निवासी 41 वर्षीय महिला मरीज को 6 जुलाई को दोपहर 1:00 बजे भर्ती किया गया था. कोरोना वायरस का संक्रमण गंभीर होने की वजह से उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. इसके बाद 9 अगस्त को मल्टीपल ऑर्गन डिस्फंक्शन सिंड्रोम की वजह से मरीज की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details