उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तर प्रदेश बना देश में सबसे अधिक कोरोना की जांच करने वाला राज्य

By

Published : Aug 14, 2020, 12:45 PM IST

उत्तर प्रदेश ने कोरोना वायरस के मामले में शुक्रवार को अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की है. यूपी में अब तक 35 लाख 97 हजार 233 सैंपल की कोरोना जांच की गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी में अब तक 35 लाख 97 हजार 233 सैंपल की कोरोना जांच की गई है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने कोरोना वायरस के मामले में शुक्रवार को अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की है. यूपी में अब तक 35 लाख 97 हजार 233 सैंपल की कोरोना जांच की गई है. इसी के साथ इतनी बड़ी संख्या में जांच करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है. वहीं गुरुवार को उत्तर प्रदेश में 96 हजार 106 नमूनों का परीक्षण किया गया है.

उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है. शुरुआती दिनों में उत्तर प्रदेश में एक दिन में 100 जांच भी मुमकिन नहीं हो पा रही थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जांच को लेकर हमेशा तटस्थ रहे. उनका कहना था कि जांच करने से मरीज के बारे में पता चलेगा. तभी हम कोरोना संक्रमण के प्रसार की चेन तोड़ सकेंगे.

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संबंधी जांच को लेकर प्रयोगशालाएं भी स्थापित की गई हैं. आरटीपीसीआर, ट्रूनेट मशीन और एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से प्रदेश में जांच की जा रही है. मौजूदा समय में औसतन एक लाख जांच प्रतिदिन की जा रही है. गुरुवार को प्रदेश में 96 हजार से अधिक जांच की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details