उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैरम प्रतियोगिता में यूपी की जीत से शुरुआत, पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह भी पहुंचे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 25वीं अखिल भारतीय डाक कैरम प्रतियोगिता बाबू केडी सिंह स्टेडियम में शुरू हुई. पहले दिन यूपी के खिलाड़ी मोहम्मद उवैश ने जीत से शुरुआत की. उद्घाटन समारोह में पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह भी पहुंचे.

By

Published : Feb 10, 2021, 8:27 AM IST

25वीं अखिल भारतीय डाक कैरम प्रतियोगिता
25वीं अखिल भारतीय डाक कैरम प्रतियोगिता

लखनऊः 25वीं अखिल भारतीय डाक कैरम प्रतियोगिता के पहले दिन उत्तर प्रदेश के मोहम्मद उवैश ने दिल्ली के खिलाड़ी को हराकर पहले व्हाइट स्लैम में जीत दर्ज की. लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बैडमिंटन हाल में शुरू हुई इस चैंपियनशिप का मंगलवार को पहला दिन था. पहले दिन के खेल में टीम वर्ग में पुरुषों में तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार, कर्नाटक और मेजबान उत्तर प्रदेश की टीम ने बढ़त बना ली.

25वीं अखिल भारतीय डाक कैरम प्रतियोगिता

इन्होंने किया उद्घाटन
प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि यूपी परिमण्डल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा और विशिष्ट अतिथि रुद्र प्रताप सिंह (पूर्व भारतीय क्रिकेटर) ने किया. इसके बाद कैरमबोर्ड पर खिलाड़ियों की उंगलियों के इशारों पर स्ट्राइकर से गोटियां हिट होनी शुरू हो गईं.

मार्च पास्ट कर सलामी
उद्घाटन के अवसर पर विभिन्न परिमण्डलों की टीमों के मार्च पास्ट की सलामी चीफ पोस्टमास्टर जनरल ने ध्वजारोहण कर ली. यूपी कैरम टीम के कप्तान मोहम्मद उवैश ने सभी टीमों को शपथ दिलाई. चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि कैरम का खेल जीवन के कई सबक सिखाता है. टीम भावना और अनुशासन के साथ किसी भी लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है.

विशिष्ट अतिथि एवं पूर्व भारतीय क्रिकेटर रूद्र प्रताप सिंह ने इस दौरान अपनी पुरानी यादों को ताजा किया क्योंकि पहली बार वो अपने गृह जिले रायबरेली से लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आए थे. उन्होंने इसी के साथ सीख दी कि अनुशासन का परिचय खेल मैदान के साथ व्यक्तिगत व सामाजिक जीवन में भी होना चाहिए.

आभार ज्ञापन
इस अवसर पर स्वागत भाषण इलाहाबाद परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल सुवेंदु कुमार स्वाइन और आभार वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने किया. इस अवसर पर निदेशक डाक सेवाएं शाहनवाज अख्तर सहित डाक विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

चैंपियनशिप में भाग ले रहीं यूपी की टीम इस प्रकार हैं-
पुरुष: इमरान खान, मोहम्मद उवैश, डी वी सिंह, पंकज पाठक (कप्तान), शेखर कुमार , अमित कुमार सक्सेना.

महिलाः संगीता सिंह, स्वेच्छा सिंह, मैनेजर: नूपुर सिंह, कोच:पीके निगम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details