उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: आज से खुलेंगी दुकानें, नया रोस्टर लागू

By

Published : May 20, 2020, 8:49 AM IST

Updated : May 20, 2020, 12:58 PM IST

यूपी के ललितपुर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने व्यापार मंडल के सदस्यों और प्रमुख व्यापारियों के साथ बैठक की. बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि बाजार को इस प्रकार खोला जाए कि लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे, ताकि जनपद में कोरोना से लोगों का बचाव किया जा सके. जिले में 20 मई से दुकानें खोली जायेंगी.

ललितपुर में 20 मई से खोली जाएंगी दुकानें
ललितपुर में 20 मई से खोली जाएंगी दुकानें

ललितपुर: जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने व्यापार मंडल के सदस्यों और प्रमुख व्यापारियों के साथ बैठक की. बैठक में व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ गहन विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि एक दिन में बाजार में केवल एक तरफ की दुकानें ही खोली जाएंगी और दूसरी तरफ की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं फिर अगले दिन दूसरी तरफ की दुकानें खुलेंगी और बाकी दुकानें बंद रहेंगी. जिले में 20 मई से दुकानें खोली जाएंगी.

ललितपुर में 20 मई से खोली जाएंगी दुकानें
जिले में दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित किया गया है. कोई भी दुकानदार अतिरिक्त समय में दुकान खोलेगा या नियमों का उल्लंघन करेगा तो उस पर महामारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. बैठक में जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक ए.के. विजेता, अपर जिलाधिकारी न्यायिक लवकुश त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर गजल भारद्वाज और जिला सूचना अधिकारी पीयूष चन्द्र राय, व्यापार मंडल के व्यापारी मौजूद रहे.
20 मई को इस प्रकार से खोली जाएंगी दुकानें
घंटाघर से शनीचरा चौराहा तक नगर पालिका आफिस को ओर की दुकानें खुलेंगी. शनीचरा चौराहा से नदीपुरा तक मोहन मावा साइड की दुकानें खुलेंगी. नदीपुरा से नेहरु महाविद्यालय तक कैलगुवां रोड के साइड की दुकानें खुलेंगी. लोहा पीतल मार्केट में शीलचन्द्र जैन, अनोरा वालों के साइड की दुकानें खुलेंगी. चूड़ी लाइन में ड्योडिया जी वाले साइड की दुकानें खुलेंगी.

सर्राफा लाइन में डाकखाने वाले साइड की दुकानें खुलेंगी. महाकाली लाइन में तारा विमल साइड की दुकानें खुलेंगी. सुभाष मार्केट वाली लाइन में हुंडैत जी की साइड वाली दुकानें खुलेंगी. नझाई बाजार में विष्णु अग्रवाल साइड की दुकानें खुलेंगी. जूता-चप्पल लाइन में अरविन्द्र ऑप्टीकल साइड की दुकानें खुलेंगी. पुरानी तहसील से स्टेशन की तरफ जाने पर कंपनी गार्डन, क्षेत्रपाल मंदिर, ललित पैलेस साइड की दुकानें खुलेंगी. शनीचरा चौराहे से रामलीला मैदान की तरफ जैन वाटिका भोजनालय साइड की दुकानें खोली जायेंगी.

तालाबपुरा तिराहे से तुवन मंदिर चौराहे तक सुम्मेरा तालाब साइड की दुकानें खोली जायेंगी. जगदीश मंदिर में नवीन मेडिकल स्टोर साइड और ठीक सामने वाली दुकानें खोली जायेंगी. वर्णी चौराहे से डेम रोड पर पंचायती राज आफिस साइड की दुकानें खुलेंगी. अभिलाषा पेटोलपंप से सदनशाह दरगाह से रेलवे क्रॉसिंग की ओर संजय मेडिकल और नवीन मेडिकल, दिवाकर हाउस साइड वाली दुकानें खोली जायेंगी.

स्टेशन रोड से देवगढ़ रोड की ओर उपाध्याय मेडिकल स्टोर साइड की दुकानें खोली जायेंगी. सदर कांटा से बयाना नाले की तरफ रानीबाग साइड की दुकानें खुलेंगी. बयाना नाले से श्री मन्नू कोरी माननीय मंत्री जी के पेट्रोल पंप तक परिवार सिनेमा हॉल, मारुति शोरुम साइड की दुकानें खोली जायेंगी. इलाइट चौराहे से पिसनारी बाग की तरफ कब्रिस्तान साइड की दुकानें खोली जायेंगी. कैलगुवां रोड तिराहे से रजवारा की तरफ एम्ब्रोसिया कॉलोनी साइड की दुकानें खोली जायेंगी.

इसी प्रकार 21 मई को निम्न प्रकार से खोली जायेंगी दुकानें
घंटाघर से शनीचरा चौराहा तक जगदीश मंदिर साइड की दुकानें खुलेंगी. शनीचरा चौराहा से नदीपुरा तक नीलकमल साइड की दुकानें खुलेगी. नदीपुरा से नेहरु महाविद्यालय तक गोविंद नगर साइड की दुकानें खुलेंगी. लोहा पीतल मार्केट में मनमोहन जडि़या के साइड की दुकानें खुलेंगी. चूड़ी लाइन में महेन्द्र जैन सुनीता वाली साइड की दुकानें खुलेंगी. सर्राफा लाइन में नूतन ज्वैलर्स साइड की दुकानें खुलेंगी.

महाकाली लाइन में कामरा, आनंद भागनगर साइड की दुकानें खुलेंगी. सुभाष मार्केट वाली लाइन में पीहर साड़ी साइड वाली दुकाने खुलेंगी. नझाई बाजार में राकेश बड़कुल, प्रेम मगौड़ी वाली साइड की दुकानें खुलेंगी. जूता-चप्पल लाइन में मोहम्मद इकराम की दुकान साइड की दुकानें खुलेंगी. पुरानी तहसील से स्टेशन की तरफ जाने पर सदर कोतवाली, काफी हाउस वाली साइड की दुकानें खुलेंगी. शनीचरा चौराहे से रामलीला मैदान की अटा मंदिर साइड की दुकानें खोली जायेंगी.

तालाबपुरा तिराहे से तुवन मंदिर चौराहे तक एच.एम. जैन मार्केट साइड की दुकानें खोली जायेंगी. जगदीश मंदिर में सपना स्टोर साइड वाली दुकानें खोली जायेंगी. वर्णी चौराहे से डेम रोड पर वर्णी इंटर कॉलेज साइड की दुकानें खुलेंगी. अभिलाषा पेट्रोल पंप से सदनशाह दरगाह से रेलवे क्रॉसिंग की ओर जिला अस्पताल, सदनशाह दरगाह साइड वाली दुकानें खोली जायेंगी. स्टेशन रोड से देवगढ़ रोड की ओर कलारी साइड की दुकानें खोली जायेंगी.

सदर कांटा से बयाना नाले की तरफ चौबे मार्केट साइड की दुकानें खुलेंगी. बयाना नाले से पेट्रोल पंप तक गल्ला मंडी साइड की दुकानें खोली जायेंगी. इलाइट चौराहे से पिसनारी बाग की तरफ पांडिया टेंट हाउस साइड की दुकानें खोली जायेंगी. कैलगुवां रोड तिराहे से रजवारा की तरफ एम्ब्रोसिया कॉलोनी के विपरीत साइड की दुकानें खोली जायेंगी.

पान, मिठाई, रेस्तरां, सिलाई की दुकानें खोलने की अनुमति होगी लेकिन रेस्तरां, मिठाई की दुकानों में केवल पैक्ड सामान की ही बिक्री की जायेगी और दुकान पर बैठकर खाने-पीने की अनुमति नहीं होगी. पान, गुटके की दुकानें खुलेंगी, लेकिन सड़क पर थूकने पर दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. सिलाई की दुकानें खुलेंगी, लेकिन आर्डर पर कार्य किया जायेगा और नाप आदि का कार्य प्रतिबंधात्मक रहेगा. दूध डेरियां सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी.

समस्त दुकानदारों और ग्राहकों की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित किया जायेगा और मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा. इसी रोस्टर के अनुसार आगामी दिनों में भी निर्धारित अंतराल से दुकानें खोली जायेंगी. उपरोक्त समय और रोस्टर के इतर अगर कोई भी दुकानें खुली पाई जाती हैं तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.
-अनिल कुमार मिश्र, जिलाधिकारी

Last Updated : May 20, 2020, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details