उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: ...तो क्या बीजेपी सांसद रेखा वर्मा की मौजूदगी में महिला के साथ हुई थी बदसलूकी

By

Published : Jul 10, 2021, 2:36 PM IST

लखीमपुर खीरी जिले में सपा प्रत्याशी के चीरहरण और उसके प्रस्तावक से हुई अभद्रता के मामले में एक नया वीडियो सामने आया है. वीडियो में बीजेपी की धौरहरा सांसद रेखा वर्मा आरओ कक्ष के बाहर अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी होकर कार्यकर्ताओं को निर्देश देती हुई दिखाई दे रही हैं.

हंगामा.
हंगामा.

लखीमपुर खीरी:यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में सपा प्रत्याशी के चीरहरण और उसके प्रस्तावक से हुई अभद्रता के मामले में एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में बीजेपी की धौरहरा सांसद रेखा वर्मा आरओ कक्ष के बाहर अपने कार्यकर्ताओं के साथ खड़ी होकर कार्यकर्ताओं को निर्देश देती हुई देखी जा रही हैं.

वीडियो के सामने आने के बाद अब सवाल यह उठ रहा है क्या बीजेपी की महिला सांसद और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा के सामने सपा प्रत्याशी रितु सिंह का चीरहरण हुआ. वीडियो में सपा प्रत्याशी चिल्ला रही है. अपनी अस्मत को बचा रही है. इस वीडियो के आने के बाद पसगवां काण्ड की धुंधली तस्वीरें काफी साफ हो जाती हैं. हालांकि जिला प्रशासन ने एडीएम और एएसपी के नेतृत्व में टीम बनाकर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं, लेकिन बीजेपी सांसद की आरओ कक्ष के बाहर मौजूदगी ही बहुत कुछ बयां कर रही है.

हंगामा.

8 जुलाई को यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनावों में हिंसा की बड़ी-बड़ी तस्वीरें सामने आईं हैं, लेकिन लखीमपुर खीरी की तस्वीर ने सबके होश उड़ा दिए. खीरी जिले के पसगवां ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान पहले गेट के बाहर सपा प्रत्याशी ऋतु सिंह की महिला प्रस्तावक अनीता यादव की साड़ी खुलेआम खींचते बीजेपी के कार्यकर्ता दिखे.

साड़ी खींचने वाले इनमें से एक युवक की पहचान बीजेपी की धौरहरा सांसद रेखा वर्मा के निजी सचिव सुमित तिवारी के रूप में हुई. तस्वीरें वायरल हुईं तो हंगामा मचा. यूपी सरकार की नींद भी उड़ गई. चुनावी साल के ठीक पहले ऐसी तस्वीरों का आना बीजेपी की योगी सरकार को कटघरे में खड़ी करने वाली हैं. खैर, मुख्यमंत्री योगी तुरन्त एक्शन में आए और यूपी में हुई बड़ी- बड़ी हिंसाओं के बीच खीरी जिले में सीओ इंस्पेक्टर और तीन सब इंस्पेक्टर(चौकी इंचार्ज) सस्पेंड कर दिए गए.

पर अब एक और वीडियो ने बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ा दी है. इस वीडियो में बीजेपी की सांसद रेखा वर्मा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पसगवां ब्लॉक के अंदर आरओ कक्ष के ठीक बाहर खड़ी दिखाई दे रहीं. वो सपा प्रत्याशी को आरओ कक्ष में न जाने देने की बात भी करती नजर आ रहीं. तहसीलदार विकासधर द्विवेदी जब सपा प्रत्याशी को लेकर सुरक्षा के बीच आरओ कक्ष तक लेकर आए तो फिर से बीजेपी के कार्यकर्ता सपा प्रत्याशी ऋतु सिंह के सामने खड़े हो गए. इसी बीच सफेद साड़ी में बीजेपी सांसद रेखा वर्मा भी नजर आ रही हैं. इसी छीना झपटी में महिला की साड़ी तक खींच ली गई.

ऋतु सिंह ने बताया कि उनसे बीजेपी के कार्यकर्ता सांसद रेखा वर्मा के कहने पर उनसे नामांकन पत्र मांग रहे थे. बैग में जब नामांकन पत्र नहीं मिलता है तो सपा नेता क्रांति कुमार सिंह के कुर्ते से भाजपा कार्यकर्ता नामांकन पत्र खींचकर ले जाते हैं.

डीएम ने बनाई जांच कमेटी

पसगवां में सपा प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक के चीरहरण के मामले में डीएम अरविंद कुमार चौरसिया ने एडीएम अरुण कुमार सिंह और एएसपी के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन कर दिया है. जो जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी. डीएम ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है. तहसीलदार विकास धर द्विवेदी ने पूरे मामले की रिपोर्ट डीएम को की है. जो डीएम ने शासन को भेज दी है. फिलहाल पुलिस ने दो नामजद आरोपियों यश वर्मा और ब्रिज सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन अब सांसद रेखा वर्मा का आरोप कक्ष के बाहर आया यह वीडियो अब जिले की सियासी आग में और घी का काम करेगा.


इसे भी पढे़ं-लखीमपुर खीरी महिला बदसलूकी मामला: CM योगी ने किया पूरा थाना सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details