उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखीमपुर खीरी: वकील और बेटे की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, 6 गिरफ्तार

By

Published : Apr 11, 2020, 8:23 AM IST

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने वकील और बेटे के छह हत्यारोपियों गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने बदले की आग में ही वारदात को अंजाम दिया.

लखीमपुर खीरी ताजा समाचार
बाप की हत्या का बदला लेने को की वकील की हत्या,छह गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी:जिले की खीरी पुलिस ने फरधान थाना के बरखेरवा गांव में दिनदहाड़े बीच गांव वकील और उसके बेटे की हत्या करने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. यह सब एक गन्ने के खेत में छिपे हुए थे.

बता दें कि फरधान थाना और स्वाट टीम ने दबिश मारकर इन सभी हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक कि पकड़े गए आरोपियों ने अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए वकील और उसके बेटे की दिनदहाड़े हत्या का गुनाह कबूल किया है.

आठ अप्रैल की सुबह करीब 8 बजे फरधान कोतवाली इलाके के बरखेरवा गांव में वकील रमेश कुमार शुक्ला और बेटे की गांव में लॉकडाउन के दौरान धारदार हथियारों से हमला कर और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी थी.

पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि अभियुक्त पप्पू उर्फ प्रखर शुक्ला, प्रशांत शुक्ला, मयंक शुक्ला, ऋषभ शुक्ला पुत्र अवधेश शुक्ला, अखिलेश उर्फ पुत्तन और अवधेश शुक्ला की पत्नी मिथिलेश बरखेरवा गांव के बाहर एक गन्ने के खेत में छुपे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:COVID-19: UP में कोरोना के 21 नए मामले आए सामने, आंकड़ा पहुंचा 431

पुलिस ने दबिश देकर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया है. साथ ही पुलिस को यह बयान दिए हैं कि 2009 में बरखेरवा गांव के पूर्व प्रधान लल्लन शुक्ला की हत्या कर दी गई थी, जिसको मृतक वकील रमेश कुमार शुक्ला निवासी मनकापुर ने अंजाम दिया था.

साथ ही कहा कि अदालत में चले मुकदमें में अदालत ने सितम्बर 2019 में रमेश शुक्ला को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया, लेकिन पिता की हत्या के बदले की आग इन लोगों के दिलों में अभी भी धधक रही थी. आठ अप्रैल को इन लोगों ने मौका देखकर वकील रमेश शुक्ला और बेटे की लाठी-डंडों से पीटा और गोली मारकर हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details