उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में नाबालिग दलित छात्रा की गला काटकर हत्या

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक दलित छात्रा का शव बरामद हुआ है. बताया जा रहा था कि छात्रा एक दिन पहले घर से छात्रवृत्ति का फार्म भरने गई थी और उसके बाद गायब हो गई. अब उसका शव बरामद हुआ है.

By

Published : Aug 25, 2020, 11:09 AM IST

लखीमपुर खीरी में नाबालिग दलित छात्रा की गला काटकर हत्या
लखीमपुर खीरी में नाबालिग दलित छात्रा की गला काटकर हत्या

लखीमपुर खीरी: जिले में एक और दलित नाबालिग छात्रा की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि छात्रा सोमवार से लापता थी. मंगलवार सुबह नीमगांव कोतवाली इलाके के पास तालाब किनारे ही उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला है. सीओ मितौली शीतांशु कुमार ने घटनास्थल का जायजा लेकर बताया कि छात्रा के गले पर किसी धारदार हथियार के निशान हैं. घटनास्थल से एक मोबाइल और एक चाकू बरामद हुआ है.

नीमगांव कोतवाली की कक्षा 12 में पढ़ने वाली छात्रा सोमवार को छात्रवृत्ति का फार्म ऑनलाइन कराने के लिए निकली थी. छात्रा शाम तक घर नहीं पहुंची तो घर वालों ने उसकी तलाशी शुरू की, लेकिन छात्रा का कोई पता नहीं चला. देर शाम परिजनों ने बेहजम चौकी इलाके की पुलिस को खबर दी. पुलिस ने भी रात तक तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला.

बताया जा रहा कि छात्रा के पास मोबाइल भी था. पुलिस ने लोकेशन ट्रेस की तो गांव के आसपास की ही लोकेशन आ रही थी. सुबह गांव वाले तालाब की तरफ शौच के लिए गए तो वहां छात्रा के शव को कुछ जंगली जानवर नोंच रहे थे. छात्रा सलवार सूट पहने थी. उसके कपड़े भी अस्त-व्यस्त थे. गांव वालों ने परिवार को और पुलिस को सूचना दी. घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने छात्रा के शव को पहचान लिया. नीमगांव इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे तो छात्रा का गला कटा था. पास से ही एक चाकू भी बरामद हुआ है. मोबाइल भी मिला है.

सीओ मितौली शीतांशु कुमार भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया है. सीओ ने ईटीवी भारत को बताया कि गले पर कट के निशान हैं. पैर कुछ जंगली जानवर खा गए हैं. एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह, डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. पुलिस पड़ताल कर रही है. परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details