उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: धरना दे रहीं महिलाओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

By

Published : Sep 7, 2019, 11:15 PM IST

Updated : Sep 8, 2019, 6:09 PM IST

यूपी के कुशीनगर में शनिवार को थाना समाधान दिवस में समस्या लेकर आईं महिलाओं को एसडीएम की गाड़ी रोकने के अपराध में बलपूर्वक हिरासत में लिया गया. महिलाएं समस्या न सुने जाने पर कोतवाली गेट पर धरना दे रहीं थीं.

समस्या लेकर आई महिलाएं पुलिस हिसासत में.

कुशीनगर:पडरौना कोतवाली में शनिवार को थाना समाधान दिवस में पहुंचीं महिलाओं को प्रशासन ने बलपूर्वक हिरासत में लिया. एसडीएम की गाड़ी को गेट पर रोकने के अपराध में महिलाओं को बलपूर्वक हिरासत में ले लिया गया है. महिलाएं समस्या न सुने जाने पर कोतवाली गेट पर धरना दे रहीं थीं. महिलाओं का कहना है कि हमारी पीड़ा कहीं नहीं सुनी जा रही है.

समस्या लेकर आईं महिलाएं पुलिस हिसासत में.

क्या है पूरा मामला
पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव जंगल चौरिया की कई महिलाएं फर्जी पट्टे की समस्या लेकर शनिवार को थाना समाधान दिवस में आईं थीं. समस्याएं न सुने जाने पर महिलाओं ने कोतवाली गेट पर धरना देना शुरू कर दिया. इसी समय एसडीएम की गाड़ी कोतवाली गेट से गुजर रही थी, जिसे ग्रामीण महिलाओं ने रोक दिया, जिसके अपराध में एसडीएम ने पुलिस बल का प्रयोग करते हुए महिलाओं को हिरासत में ले लिया.

इसे भी पढ़ें:-जब शिक्षक दिवस पर शिक्षक को जाना पड़ा जेल..

पूर्व प्रधान ने जहां पट्टा किया था, उसके बदले में वर्तमान प्रधान दूसरे जगह जमीन दे रहा है. गांव के लोगों ने कई बार समस्या की शिकायत की लेकिन समाधान नहीं हो रहा है. महिला पुलिस बुलाकर सभी महिलाओं को हिरासत में लिया गया है और उनको प्रताड़ित भी किया जा रहा है.
-ज्ञानती, ग्रामीण महिला

पट्टा जरूरतमंद लोगों के बीच ही होता है, ये लोग पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए हुए हैं. जांच करके कार्रवाई की जाएगी.
-रामकेश यादव, एसडीएम

Last Updated : Sep 8, 2019, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details