उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पडरौना नगर पंचायत अध्यक्ष ने की सीएम से मुलाकात, विकास की उठाई मांग

By

Published : Jun 25, 2022, 5:36 PM IST

कुशीनगर की नगरपालिका पडरौना के नगर पंचायत अध्यक्ष ने नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास प्रस्तावों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की. अध्यक्ष ने अपने चार वर्षों की उपलब्धियों की बुकलेट भी मुख्यमंत्री को भेंट की.

etv bharat
नगर पंचायत अध्यक्ष विनय जायसवाल

कुशीनगरःजिले की सबसे पुरानी नगरपालिका पडरौना के नगर पंचायत अध्यक्ष ने नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में विकास प्रस्तावों को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की. इस दौरान नगर अध्यक्ष अपने चार वर्षों के विकास कार्यों व प्रस्तावित परियोजनाओं पर चर्चा की. इनके साथ ही अध्यक्ष ने अपने चार वर्षों की उपलब्धियों की बुकलेट भी मुख्यमंत्री को भेंट की.

नगर पंचायत अध्यक्ष विनय जायसवाल ने नगरपालिका की सीमा में विस्तार के बाद समावेशित गांवों के विकास की रूपरेखा के लिए जरूरी प्रस्ताव भी मुख्यमंत्री को दिया. ताकि नगर के साथ समावेशित नए गांवो को चहुंमुखी विकास की ओर ले जाया जा सके. मुख्यमंत्री को भेंट की बुकलेट में पडरौना नगर पालिका क्षेत्र में किए गए विकास कार्य जैसे नए छठघाट, रिवर फ्रंट, किड्स पार्क, खिरकिया मुक्तिधाम, ओपनजिम, जल निकासी के लिए निर्माण कराये गये बड़े नाले और सड़कों के निर्माण सहित नगरपालिका क्षेत्र सर्वांगीण विकास का लेखा-जोखा अंकित है.

पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल ने बताया नगरपालिका के विकास के लिए जो प्रस्ताव मुख्यमंत्री को दिया गया है. उसे उनके द्वारा शीघ्र ही धन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया है. साथ ही नगर पंचायत द्वारा चलाई जा रही विशेष योजनाओं जैसे रोटी बैंक, निःशुल्क पथिक वाहन, कुएं का जीर्णोद्धार, नगरपालिका आपके द्वार योजना, निःशुल्क एम्बुलेंस योजना, पुस्तकालय, मृतक आश्रित सहायता योजना, आत्मनिर्भर महिला सशक्तिकरण आदि योजनाओं के अलावा नगर की साफ-सफाई और प्रकाश व्यवस्था पर सूबे की मुखिया ने विशेष प्रसन्नता भी जाहिर की है.

पढ़ेंः प्राचीन परंपरा को जीवित रखने के लिए हर ग्राम सभा को दी जाएगी संगीत किट: जयवीर सिंह

सड़क निर्माण को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि लगभग प्रमुख सड़कें तैयार हो चुकी हैं और अगले माह तक नगर की सभी बची सड़कें भी बनकर तैयार हो जाएंगी. जिनकी टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और कार्य शुरू हो चुका है. पालिकाध्यक्ष ने बताया कि शासन द्वारा नए डीपीआर से सम्बंधित धन के आवंटन के साथ ही उक्त योजनाओं पर युद्ध स्तर से कार्य शुरू कर दिया जाएगा. पडरौना नगर पालिका पूरे प्रदेश में एक आदर्श नगरपालिका के रूप में साबित होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details