उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का डीएम ने किया निरीक्षण

By

Published : Jul 22, 2020, 1:52 AM IST

नेपाल क्षेत्र सहित उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में लगातार हो रही बारिश से गंडक नदी के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है. वहीं, गंडक बैराज से लगातार पानी डिस्चार्ज होने के कारण कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. इसी कारण से उत्तर प्रदेश के जिले कुशीनगर के डीएम और एसपी ने गंडक बैराज का निरीक्षण किया.

बाढ़ प्रभावित
डीएम ने किया निरीक्षण

बेतिया(वाल्मीकिनगर):नेपाल सहित उत्तर प्रदेश के कुशीनगर क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है. इससे गंडक नदी के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई है. वहीं, वाल्मीकिनगर गंडक बैराज से पानी डिस्चार्ज होने के कारण उत्तर प्रदेश के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. इसी कारण से यूपी के कुशीनगर के डीएम और एसपी ने गंडक बैराज का निरीक्षण किया.

इस मौके पर कुशीनगर जिले के डीएम भूपेंद्र एस चौधरी और एसपी विनोद कुमार मिश्र सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता इंद्रजीत सिंह से गंडक बैराज की वर्तमान स्थिति और पानी डिस्चार्ज के बारे में जानकारी ली. डीएम ने सिंचाई विभाग के इंजीनियरों से कहा कि हर घंटे की जानकारी उन्हें शेयर करते रहें. साथ ही उन्होंने बचाव और तैयारियों को लेकर सिंचाई विभाग के इंजीनियरों के साथ बातचीत की.

बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी
बता दें कि वाल्मीकिनगर गंडक बैराज से पानी का डिस्चार्ज 4 लाख 40 हजार क्यूसेक को पार कर गया है. इससे डाउनस्ट्रीम में उत्तर प्रदेश के दर्जनों गांव सोहगी बरवा, बसंतपुर, मरचाहवा, शिवपुर और बसही बाढ़ की चपेट में है. वहीं, इंजीनियरों ने बताया कि मंगलवार की देर शाम तक जलस्तर में और वृद्धि होने की संभावना है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details