उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 21, 2020, 4:55 PM IST

ETV Bharat / state

कुशीनगर: जिला अस्पताल को मिले चार वेंटिलेटर, कोरोना संक्रमित मरीजों को होगा फायदा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने जिला अस्पताल को 4 वेंटिलेटर मशीन उपलब्ध कराए हैं.

kushinagar news
वेंटीलेटर मशीन

कुशीनगर:कोरोना महामारी के बढ़ते संकट के बीच जनपदवासियों के लिए एक राहत भरी खबर है. प्रदेश सरकार ने कुशीनगर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 4 वेंटिलेटर मशीन जिला अस्पताल में भेजा है. सीएमएस डॉ. बजरंगी पांडेय ने इसकी जानकारी दी है.

जिला अस्पताल में अब तक वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं थी

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते हफ्ते में प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए नई तकनीक से जुड़ी 4 वेंटिलेटर मशीन जिला अस्पताल में भेजी गयी है. इससे पहले जिला अस्पताल में वेंटिलेटर की कोई व्यवस्था नहीं थी, जिसके लिए मरीजों को गोरखपुर जाना पड़ता था. इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने जिले को 4 वेंटिलेटर उपलब्ध कराए हैं. अब अस्पताल में वेंटिलेटर मशीन स्टॉल कराने की कवायद तेज हो गई है.

जल्द ही शुरू होंगी सेवाएं
जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बजरंगी पांडेय ने बताया कि शासन की तरफ से भेजे गए कुल 4 वेंटिलेटर जिला अस्पताल में पहुंच चुके हैं. उन्हें स्टॉल करने की प्रक्रिया जारी है. जल्द ही मरीजों को इसका लाभ मिलना शुरु हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details