उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टैक्टर रैली निकाल रहे सपाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 26, 2021, 1:54 PM IST

यूपी के कौशांबी में भी किसानों के समर्थन में सपाइयों ने ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान रैली निकाल रहे सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई. झड़प के बाद पुलिस ने सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया.

सपाइयों ने कौशांबी में निकाली ट्रैक्टर रैली.
सपाइयों ने कौशांबी में निकाली ट्रैक्टर रैली.

कौशांबीःगणतंत्र दिवस डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद में किसानों के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर रैली निकाली. सपा कार्यकर्ताओं की ट्रैक्टर रैली की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली पुलिस ने उन्हें थाने के सामने ही रोक लिया. इस दौरान पुलिस और सपाइयों के बीच झड़प हुई. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

कौशांबी में सपाइयों ने निकाली ट्रैक्टर रैली.

थाने के सामने सपाइयों को पुलिस ने रोका
दिल्ली में चल रहे ट्रैक्टर रैली के समर्थन में सपा कार्यकर्ताओं ने समदा से लेकर जिला मुख्यालय मंझनपुर में ट्रैक्टर रैली निकाली. सपा कार्यकर्ताओं की ट्रैक्टर रैली की सूचना जैसे ही मंझनपुर पुलिस को लगी तो रोकने का प्रयास किया. सपा कार्यकर्ता जिला मुख्यालय चौराहे की तरफ बढ़ने लगे तो पुलिस ने मंझनपुर थाने के सामने ही उन्हें रोक लिया. इस दौरान पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर समेत गिरफ्तार किया.

सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प
ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपा सपा कार्यकर्ता और पुलिस के बीच काफी देर तक झड़प हुई. पुलिस ट्रैक्टर रैली निकालने वाले सपा नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती थी. जिसका सपा कार्यकर्ता विरोध कर रहे थे. हालांकि बाद में पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में सफल रही और उन्हें मंझनपुर थाने में ही बंद करके रखा गया है.

टैक्टरों को किया सीज
मंझनपुर पुलिस ने ट्रैक्टर रैली में शामिल होने वाले ट्रैक्टरों को सीज कर दिया है. पुलिस ने उन्हें सीज करते हुए मंझनपुर थाने में खड़ा कराया दिया है. इस दौरान कुछ कार्यकर्ता ट्रैक्टर को सड़क पर ही छोड़ कर चले गए थे. जिसे पुलिस कर्मियों ने धक्का लगा का थाने के अंदर खड़ा कराया. सपा नेता भोला सरोज ने बताया कि सपा कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव के नेतृत्व में शांति पूर्वक ट्रैक्टर रैली निकाल रहे थे. लेकिन पुलिस ने जबरन उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details