उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देश और प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के लिए विपक्ष जिम्मेदारः विनोद सोनकर

By

Published : May 23, 2021, 1:26 AM IST

Updated : May 23, 2021, 1:42 AM IST

यूपी के कौशांबी जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और सांसद विनोद सोनकर ने कोरोना से हुई मौतों के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया, जिससे लोगों ने वैक्सीनेशन से दूरी बना ली और बहुत से लोगों की जान चली गई.

विनोद सोनकर, राष्ट्रीय मंत्री भाजपा व सांसद कौशाम्बी.
विनोद सोनकर, राष्ट्रीय मंत्री भाजपा व सांसद कौशाम्बी.

कौशांबीः देश और प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से हो रही मौतों को लेकर एक ओर विपक्षी पार्टी भाजपा सरकार और उनके सरकारी सिस्टम को लेकर हमलावर हो रहे हैं. वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और कौशाम्बी जिले के सांसद विनोद सोनकर ने विपक्षी पार्टी के नेताओं को इसके जिम्मेदार बताया है. उन्होंने राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर दोनों नेताओं पर जमकर निशाना साधा. विनोद सोनकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक बड़े नेता ने कोरोना वैक्सीन को जल्दी बाजी में लांच करने और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताकर लोगों में भ्रम पैदा किया. जिसके कारण लोगों ने वैक्सीनेशन से दूरी बना ली थी. जिसका नतीजा हुआ कि बड़ी संख्या में लोगों की कोरोना से मौत हुई.

विनोद सोनकर, राष्ट्रीय मंत्री भाजपा व सांसद कौशाम्बी.
कोरोना संक्रमण की स्थिति का लिया जायजा
भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और कौशाम्बी के सांसद विनोद सोनकर शनिवार को कौशांबी जिले के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कोरोना की तीसरी लहर को तैयारियों के बारे में जानकारी ली. इस दौरन जिले के तीनों भाजपा विधायकों, जिलाधिकारी, सीएमओ समेत जिले के आलाधिकारी और सभी सीएचसी पीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी उपस्थित रहे. बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए जिले में कोरोना की मौजदा स्थिति और तीसरी लहर से पहले हुई तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन लोगों को वैक्सीनेशन के बारे में जागरूक कर रहा है.

यह भी पढ़ें-एक जून से यूपी के हर जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

वैज्ञानिकों का अभिनंदन करने के बजाय उठाया सवाल
विनोद सोनकर ने कहा कि जब देश के वैज्ञानिकों ने खोजबीन कर कोरोना वायरस से निजात दिलाने वाली वैक्सीन लेकर आये तब कांग्रेस के एक बड़े नेता ने वैज्ञानिकों का अभिनन्दन करने के बजाय कहा कि वैक्सीन को लांच करने से पहले जितने ट्रायल की जरूरत थी उतने नहीं किए गए.


विपक्ष वैक्सीन पर राजनीति न करता तो बच जाती लोगों की जान
विनोद सोनकर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को भाजपा का वैक्सीन बताकर लोगों में भ्रम पैदा कर दिया. जिसके कारण लोगों ने वैक्सीन से दूरियां बना ली. यही कारण रहा कि देश और प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण बहुत से लोगों ने अपनों को खो दिया. यदि मुद्दा विहीन विपक्ष वैक्सीन को लेकर लोगों को जागरूक करता और राजनीति न करता तो देश में कोरोना से इतनी भारी संख्या में लोगों की मौतें भी न हुई होती.

Last Updated : May 23, 2021, 1:42 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details