उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निर्माणाधीन मकान में काम करते समय मजदूर की हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से मौत

By

Published : Mar 20, 2023, 7:38 PM IST

यूपी के कौशांबी में हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई. एक निर्माणाधीन मकान पर काम करते समय मजदूर लाइन के चपेट में आया.

laborer died due to electrocution
laborer died due to electrocution

कौशांबी: जिले में हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से एक मजदूर की झुलसने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मजदूर के परिवार के लोग मकान निर्माण करवा रहे बृजेश कुमार पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, बिजली विभाग हाईटेंशन तार के नीचे अवैध तरीके के मकान करवाने की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक मंझनपुर कोतवाली के ओसा मंडी के सामने बृजेश कुमार मकान का निर्माण करा रहे थे. सोमवार को घर लिंटर डाला जा रहा था. इसी दौरान लिंटर के ऊपर से गुजर रहे 33 हजार तार की चपेट में आने से ओसा गांव के रहने वाले मजदूर नरेश कुमार बुरी तरीके से झुलस गया. मौके पर मौजूद मजदूर जब तक कुछ समझ पाते तब तक नरेश की मौत हो गई. मजदूर की मौत से अफरा तफरी मच गई. वहीं, मकान निर्माण करवा रहा बृजेश कुमार मौके से फरार हो गया. हादसे की सूचना मजदूरों ने मृतक के परिवार और पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कानूनी औपचारिकता पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

उधर, मंझनपुर पावर हाउस के जेईई विनम्र पटेल घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे. उन्होंने मजदूर की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि मकान बनवाने वाले लोगों को पहले ही नोटिस भेजी जा चुकी है. लेकिन लोग हाई वोल्टेज तार के नीचे अवैध तरीके से मकान बनवा रहे थे, जिससे हादसा हुआ.

मंझनपुर कोतवाल संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई है. मजदूरों ने मकान निर्माण करवा रहे ब्रजेश कुमार पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-सुलतानपुर में रेल कर्मचारियों की पत्नियां मोबाइल फोन के लिए प्लेटफार्म पर उतरीं, बोलीं- पति से नहीं हो पाती बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details