उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kasganj News : मटर के मोलभाव को लेकर व्यापारियों और किसानों के बीच बवाल, दो घायल

By

Published : Feb 11, 2023, 10:00 PM IST

कासगंज में मटर व्यापारियों और किसानों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान उग्र किसानों ने व्यापारियों के वाहन छतिग्रस्त कर दिए. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
मोहनपुरा मटर मंडी

मटर व्यापारियों और किसानों के बीच झड़प.

कासगंज: जिले में शनिवार शाम मटर व्यापारियों और किसानों के बीच जमकर बवाल हो गया. इस दौरान उग्र किसानों ने व्यापारियों के वाहन छतिग्रस्त कर दिए. वहीं, घटना में कई व्यापारी भी मामूली रूप से घायल हुए हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस घटना के अन्य कारणों का पता लगा रही है.

पूरा मामला कासगंज सिकन्दराराऊ मार्ग पर स्थित मोहनपुरा मटर मंडी का है. यहां टीटू नाम के मटर व्यापारी और किसानों के बीच अच्छी और खराब मटर के अलग-अलग भाव लगाने को लेकर कहा सुनी हो गयी. देखते ही देखते मामले ने बड़ा रूप ले लिया और किसानों और व्यापारियों के बीच जमकर बवाल होने लगा. बवाल की सूचना पर क्षेत्राधिकारी यातायात राजू निषाद भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए, लेकिन किसानों ने पुलिस की मौजूदगी में ही व्यापारी टीटू की कार छतिग्रस्त कर दी.

मटर व्यवसायी टीटू ने बताया कि 'एक किसान से मटर की खरीद की, जिसमें यह तय हुआ कि गाड़ी में अच्छी मटर ले जाएगी और अगर खराब मटर निकलती है, तो वह वापस करनी होगी. व्यापारी की गाड़ी से ऊपर की मटर तो ठीक निकली, लेकिन नीचे के मटर खराब निकली. मैंने किसान से कहा कि या तो यह मटर वापस करो या फिर इसके रेट कम करो. बस इसी बात को लेकर किसान से कहा सुनी हो गयी, जिससे किसान उग्र हो गए और हम पर हमला बोल दिया. किसानों ने हमारी कार तोड़ दी. किसानों के हमले में व्यवसायी योगेश माहेश्वरी, धीरेंद्र माहेश्वरी और चंद्रशेखर घायल हुए हैं.

एडिश्नल एसपी जितेंद्र दुबे ने बताया कि मटर व्यवसायियों और किसानों के बीच मोलभाव को लेकर झगड़ा हुआ था. मौके पर पुलिस बल ने पहुंचकर मामले को शांत कराया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. घटना के पीछे के अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है.

पढ़ेंः सुल्तानपुर में दुश्मनी निकालने का अजब अंदाज, अतिक्रमणकारी ने पड़ोसी के भवन पर चलवा दिया बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details