उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: पट्टा गैंग का कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद

यूपी के कासगंज जिले में पुलिस ने पट्टा गैंग के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. इसकी पुलिस को कई साल से तलाश थी. कासगंज पुलिस ने इसके ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था. बदमाश के पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है.

By

Published : Aug 31, 2020, 7:43 PM IST

etv bharat
गिरफ्तार

कासगंजः पट्टा डाल कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले पट्टा गैंग के एक कुख्यात अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके ऊपर 50,000 का इनाम घोषित किया गया था. यह बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हुआ है. वहीं तलाशी के दौरान इसके पास से तमंचा और कारतूस भी पुलिस ने बरामद की है.

कासगंज जनपद में कीलों का पट्टा डाल कर कई लूट की घटनाओं को अब तक अंजाम दिया जा चुका है. पट्टा गैंग पुलिस के लिए काफी समय से सरदर्द बना हुआ था. आज इसी गैंग के एक सदस्य छोटे पुत्र भीके निवासी अब्दुल्लागंज उझानी जनपद बदायूं को पुलिस ने कादरगंज रोड पर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया. तलाशी में अभियुक्त के पास से 1 तमंचा 315 बोर और 2 जिंदा कारतूस और खोखा बरामद हुआ है.

20 फरवरी 2019 को गंजडुंडवारा गोरहा से पटियाली जाने वाली कैनाल रोड पर कार द्वारा दिल्ली से फर्रुखाबाद जा रहे परिवार को रोक कर लूटपाट करते हुए एक सदस्य को गोली मार दी थी, जिसमें उसकी मौत हो गई थी. इस घटना में पुलिस ने 12 जनवरी 2020 को पट्टा गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद पुनः पुलिस ने 24 जून 2020 को गैंग के अन्य सदस्य हरिया उर्फ हरिशंकर को गिरफ्तार किया था.

इसमें गैंग के अतिरिक्त सदस्य छोटे पुत्र भीखे की पुलिस को काफी समय से तलाश थी, जिसके चलते कासगंज एएसपी ने 25,000 का इनाम घोषित किया हुआ था, जिसके बाद इनाम की राशि बढ़ाकर 50,000 कर दी गई थी. गैंग के उसी बदमाश को सोमवार को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है. पकड़े गए अभियुक्त पर 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details