उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 15, 2020, 7:11 PM IST

ETV Bharat / state

कासगंज जिला जेल में विचाराधीन कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

यूपी के कासगंज जेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कैदी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है.

कासगंज जिला जेल में कैदी ने लगाई फांसी .
कासगंज जिला जेल में कैदी ने लगाई फांसी .

कासगंज: जिला कारागार के अंदर हाई सिक्योरिटी बैरक में रखे गए कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. फांसी लगाने वाला कैदी ज्ञान प्रकाश 302 और 309 के अलावा अन्य संगीन आपराधिक मामलों में भी विचाराधीन था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

कासगंज जिला जेल में कैदी ने लगाई फांसी .

अम्बेडकर नगर का निवासी था कैदी
कासगंज जिला जेल में एक कैदी ने चादर से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि कैदी ज्ञान प्रताप सिंह कई गंभीर धाराओं में विचाराधीन था. ज्ञान प्रताप सिंह अम्बेडकर नगर जनपद के हरवंशपुर का निवासी था. उसे 2019 में इलाहाबाद जिला जेल से कासगंज जेल में स्थानांतरित किया गया था.

यह भी पढ़ें-जिला जेल में एक कैदी की इलाज के दौरान मौत, एक लखनऊ रेफर

शनिवार सुबह पता चला कि ज्ञान प्रताप सिंह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इसके बाद ज्ञान प्रताप के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई करने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details