उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ATM कार्ड बदलकर टप्पेबाजों ने खाता से निकाले 50 हजार

By

Published : Aug 28, 2021, 5:11 PM IST

एटीएम बदलकर रुपये निकालने के मामले में पीड़ित ने एसपी प्रशांत वर्मा को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने घटना के करीब एक माह बाद एसपी के निर्देश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की है.

कन्नौज में एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकाले
कन्नौज में एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकाले

कन्नौज: सदर कोतवाली क्षेत्र के कोतवाली रोड स्थित एटीएम से रुपये निकालने गए युवक को टप्पेबाजों ने बातों में उलझा कर एटीएम कार्ड बदल लिया. टप्पेबाजों ने एटीएम कार्ड की मदद से युवक के खाते से 50 हजार रुपये पार कर दिए. मोबाइल पर खाते से रुपये निकालने का मैसेज आने पर पीड़ित को मामले की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने आनन फानन में बैंक से एटीएम कार्ड को बंद कराया. साथ ही एसपी को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई. घटना के करीब एक माह बाद पुलिस ने एसपी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की है.

सदर कोतवाली के सरायमीरा चौकी क्षेत्र के अंतर्गत डाक बंगला रोड निवासी धीरेंद्र कुमार पुत्र बाबूराम द्विवेदी ने सदर कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि सरायमीरा स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा में उसका खाता संचालित है. बीते 22 जुलाई को कोतवाली रोड स्थित एटीएम से रुपये निकालने गया था. बताया कि उसने एक बार एटीएम कार्ड से 10 हजार रुपये निकाल लिए. दोबारा रुपये निकालने के लिए जब उसने एटीएम कार्ड मशीन में लगाया. तभी वहां पहले से ही मौजूद दो युवकों ने बातों में उलझा कर उसका एटीएम कार्ड बदल दिया. एटीएम कार्ड बदलने की जानकारी नहीं हो सकी. उसने कई बार एटीएम कार्ड लगाकर रुपये निकलने का प्रयास किया, लेकिन रुपये नहीं निकले तो वह घर वापस लौट गया.

इसे भी पढ़ें-दिवंगत पूर्व CM कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचीं वसुंधरा राजे, यादें की ताजा

घर वापस आने पर उसके मोबाइल पर खाता से 50 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया. मैसेज देख कर युवक के होश उड़ गए. जिसके बाद युवक को एटीएम कार्ड बदले जाने की जानकारी हो सकी. पीड़ित ने आनन-फानन में बैंक से संपर्क कर में एटीएम कार्ड को ब्लाक कराया. पीड़ित ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी प्रशांत वर्मा को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने घटना के करीब एक माह बाद एसपी के निर्देश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details