उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अनूठी पहल

By

Published : Mar 29, 2020, 9:10 PM IST

लॉकडाउन के चलते कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक नई पहल की शुरुआत की है. दरअसल अब जिले में लोग टेलीमेडिसिन की तर्ज पर घर बैठे ही इलाज करा सकेंगे.

कानपुरः जनपद में कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. दरअसल दोनों के संयुक्त तत्वाधान में टेलीमेडिसिन की तर्ज पर लॉकडाउन के दौरान लोगों को इलाज पहुंचाने के लिए टेलीमेडिसिन की शुरुआत की गई है.

टेलीमेडिसिन सुविधा की शुरुआत
लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर सभी क्लीनिक बंद है, जिसके कारण लोगों को डॉक्टरों से परामर्श लेने में दिक्कत हो रही है. इस समस्या का समाधान कानपुर जिला प्रशासन ने ढूंढ निकाला है. जिले के कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में टेलीमेडिसिन की सुविधा शुरू की गई है. यह कानपुर स्मार्ट सिटी कार्यालय से ऑपरेट की जा रही है. इसमें सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चिकित्सकों की टीम रहेंगी. लोग वीडियो कॉल के माध्यम से घर बैठे अपनी बीमारी बताकर परामर्श ले सकेंगे.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: कोरोना पॉजिटिव युवक की पत्नी और 3 रिश्तेदारों की रिपोर्ट भी निकली पॉजिटिव

लोग सुविधा का उठा रहे लाभ

रविवार को 72 लोगों ने मोबाइल पर अपनी बीमारी बताते हुए चिकित्सा परामर्श प्राप्त किया. लोगों ने मुख्यतः खासी, बुखार, सिर दर्द और गले में संक्रमण से पीड़ित होने की शिकायत की. जिसे मौके पर उपस्थित चिकित्सकों ने तत्काल समाधान बताया.

जिले के नागरिकों से की अपील
नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने समस्त नागरिकों से अपील की है, कि यदि किसी भी नागरिक को कोई भी बीमारी से संबंधित समस्या हो तो, तत्काल टेलीमेडिसिन के मोबाइल 8429525801 पर व्हाट्सएप वीडियो कॉल करें, और घर बैठे सलाह प्राप्त करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details