उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: गंगा में स्नान करने गए गए तीन लड़के डूबे

By

Published : Jul 20, 2020, 8:29 PM IST

यूपी के कानपुर में बिठूर स्थित गंगा घाट पर गंगा नदी में नहाने पहुंचे तीन लड़के पानी में डूबने लगे. उस दौरान मौके पर मौजूद नाविकों ने दो लोगों को बचा लिया. तीसरा लड़का पानी के तेज बहाव में बह गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

Etv bharat
गंगा स्नान करने गए तीन लड़के डूबे

कानपुर: सावन के तीसरे सोमवार पर बिठूर के सीता घाट पर गंगा में नहाने गए तीन लड़के नदी में डूबने लगे. उनके दोस्त के शोर मचाने पर नाविकों ने दो लड़कों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि तीसरा लड़का नदी में बह गया. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश की, लेकिन घंटों बाद भी उसका पता नहीं चल सका. वहीं, जानकारी मिलने पर घाट पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया.

दरअसल राजकीय उन्नयन बस्ती निवासी राकेश का बेटा पीयूष (15) पड़ोस के अजय, शिवम और यूसुफ के साथ बिठूर के सीता घाट पर गंगा नहाने गया था. जहां पियूष, युसूफ और अजय गंगा में नहाने के लिए चले गए, जबकि शिवम उनके कपड़ों की सुरक्षा के लिए किनारे पर बैठकर उन्हें देखने लगा. इसी दौरान पीयूष नदी की गहराई में जाने लगा. यूसुफ और अजय ने उसे गहराई में जाने से मना किया, लेकिन वह नहीं माना. वहीं, नहाने के दौरान पीयूष डूबने लगा. पीयूष को डूबता देख यूसुफ और अजय ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों भी नदी में डूबने लगे.

दोस्तों को डूबता देख किनारे बैठे शिवम ने शोर मचाया तो पास ही मौजूद नाविकों ने अजय और यूसुफ को बचा लिया, लेकिन पीयूष नदी का बहाव तेज होने के कारण बह गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से गंगा में पीयूष की तलाश शुरू कराई और उसके परिजनों को सूचना दी. उधर, सूचना मिलने पर परिजन घाट पर पहुंचे तो कोहराम मच गया. बिठूर थाना प्रभारी कौशलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि गोताखोरों को लगाकर डूबे युवक की तलाश करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details