उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 18, 2020, 2:35 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में मेयर पर लोगों ने किया पथराव, जानवर पकड़ने गए दस्ते का किया घेराव

कानपुर में जानवर पकड़ने गए नगर निगम दस्ते का लोगों ले घेराव किया. इस दौरान कुछ लोगों ने नगर निगम मेयर प्रमिला पांडे पर पथराव भी किया. विरोध और पथराव करने वालों लोगों के खिलाफ मुकदमा कर लिया गया है.

stone pelting on mayor in Kanpur
कानपुर में मेयर पर लोगों ने किया पथराव

कानपुर: जिले में चकेरी थाना क्षेत्र के गदियाना में उस समय हड़कंप मच गया जब गुरूवार को नगर निगम के कैटिल कैचिंग दस्ता चट्टा अभियान के अंतर्गत जानवर पकड़ने गया. इस दौरान लोगों ने निगम के कैटिल कैचिंग दस्ते का घेराव कर लिया, जिसके बाद कुछ लोगों ने भीड़ से मेयर प्रमिला पांडेय और दस्ते की टीम पर पथराव भी किया और निगम की गाड़ियों के आगे धरने पर बैठ गए. वहीं मेयर ने विरोध करने वालों पर मुकदमा करने के साथ जानवरों को लिए बिना न जाने की बात कहीं. इस दौरान भारी पुलिस फोर्स के साथ पीएसी बल भी मौजूद रहा.

पहले भी अभियान के दौरान हो चुका है पथराव
नगर निगम मेयर प्रमिला पांडे पिछले कई दिनों से अवैध रूप से चल रहे चट्टों को शहर से बाहर हटाने के लिए अभियान चला रही है. इस अभियान के दौरान प्रमिला पांडेय और दस्ते पर पहले भी चमनगंज में लोगों ने पथराव किया था, जिसमें कई लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था, वहीं इस बार चकेरी के गदियाना में चट्टा हटाने के दौरन लोगों ने पथराव के साथ ही गाड़ियों को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की. मेयर प्रमिला पांडेय ने बताया कि "कई दिनों से यहां पर भारी संख्या में जानवर होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद मैंने आज यहां अभियान शुरू किया. मुझे ऐसी आशंका पहले से थी इसलिए मैंने डीआईजी से यहां के लिए पीएसी बल मांगा था. जैसे ही हम लोग यहां पर भैंस पकड़ने आए तो लोगों ने पथराव कर दिया."

नहीं छोड़ सकते हैं जानवर
मेयर ने कहा कि "मैं यहां पर मैं जानवर नहीं छोड़ सकती क्योंकि अगर मैंने यहां जानवर छोड़ दिए तो मेरा यह अभियान रुक जाएगा और आगे जब मैं कहीं भी जाऊंगी तो लोग ऐसे ही पथराव कर के अभियान को रोक देंगे और जो शहर को स्वच्छ बनाने का सपना है वह अधूरा ही रह जाएगा.

धर्म को बीच में लाकर रोकना चाहते हैं अभियान
मेयर ने बताया कि "लोग यह भी कह रहे थे कि वो दुसरे धर्म के हैं इसलिए उनके साथ ऐसा किया जा रहा है. यह अभियान किसी धर्म को लेकर नहीं चल रहा है. हिंदू-मुस्लिम किसी के भी जानवर होंगे उसके साथ ऐसे ही कार्रवाई की जाएगी. इसी के साथ उन्होंने कहा यह घटना दूसरी बार हुई है. इस बार मैं मुकदमा करवाने के बाद खुद उसको मॉनेटरी करूंगी और देखूंगी कि उस पर कार्रवाई हुई या नहीं हुई."

ABOUT THE AUTHOR

...view details