उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 19, 2020, 8:49 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: पुलिस पर बेवजह मजदूर को पीटने का आरोप

यूपी के कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र में एक मनरेगा मजदूर ने पुलिस पर बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है. युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस उसको घर से घसीटकर थाने ले गई और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी.

पुलिस पर मनरेगा में मजदूरी करने वाले युवक को बेवजह पीटने का आरोप
पुलिस पर मनरेगा में मजदूरी करने वाले युवक को बेवजह पीटने का आरोप

कानपुर: जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में मनरेगा योजना के तहत मजदूरी करने वाले एक युवक को पुलिस ने बेरहमी से पीटा है. जिससे उसको गंभीर चोटे आई हैं. युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस उसको घर से घसीटकर थाने ले गई और वंहा पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया.

सचेंडी थाना क्षेत्र के रहतेपुर गांव के रहने वाले दो भाइयों मोहम्मद रफीक और फिरोज के बीच जमीन को लेकर कुछ विवाद हो गया था. जिसके बाद पुलिस फिरोज को थाने ले गई. फिरोज का आरोप है कि, थाने में पुलिस ने उसे थर्ड डिग्री दी. फिरोज के मुताबिक, थाने में दो पुलिसवालों ने उसे कसकर पकड़ लिया और बाकी पुलिसकर्मी ने उसकी जमकर पिटाई की. जिसकी हकीकत उसके शरीर पर पड़े निशान से देखी जा सकती है, लेकिन पुलिस के आला अधिकारी इस घटना पर पर्दा डाल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-प्रवासी मजदूरों ने कानपुर-लखनऊ हाईवे पर किया हंगामा

एसपी ग्रामीण प्रदुम्न सिंह के मुताबिक दोनों भाइयो में जमीन को लेकर विवाद हुआ था, जिसपर मुकदमा दर्ज किया गया था. दोनों पक्षों को थाने पर लाया गया था. जिसके बाद दोनों पक्षों को घर भेज दिया गया. एसपी ग्रामीण का यह भी कहना है कि कोरोना महामारी के चलते ज्यादा जरुरी होने पर ही मेडिकल कराकर जेल भेजा जाता है, लेकिन महामारी के चलते ऐसा न करके इनको घर भेजा गया है.

एसपी का कहना है कि पीड़ित ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है. जिसकी जांच सीओ सदर से कराई जायेगी. अगर जांच में सामने आएगा की पुलिस ने बल प्रयोग किया है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details