उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रम मंत्रालय श्रमिकों के लिए आयोजित करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

By

Published : Feb 15, 2021, 10:39 AM IST

यूपी के श्रम मंत्री सुनील भराला कानपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रमिकों और उनके बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभाओं को निखारने का काम सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा 25 फरवरी को वाराणसी में होने जा रहा है. सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से श्रमिकों के उत्साह को बढ़ाया जाएगा.

श्रम मंत्रालय श्रमिकों के लिए आयोजित करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम.
श्रम मंत्रालय श्रमिकों के लिए आयोजित करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम.

कानपुर: कोविडकाल में लाखों श्रमिक मजदूर बेरोजगार हो गए थे. ऐसे में सरकार ने उनकी जीविका चलाने के लिए कई प्रयास करें, लेकिन उनकी उम्मीदें 2021-22 के बजट पर टिकी थी. बहरहाल मिला-जुला बजट होने के कारण श्रमिकों को कहीं से कोई राहत नहीं मिली. ऐसे में कानपुर आए श्रम मंत्री सुनील भराला ने श्रम आयुक्त कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि श्रमिकों और उनके बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभाओं को निखारने का काम सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा 25 फरवरी को वाराणसी में होने जा रहा है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत अन्य दिग्गजों के आने की संभावना है.

श्रम मंत्रालय श्रमिकों के लिए आयोजित करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम.

नोएडा में होगी श्रमिकों और उद्यमियों की महापंचायत
साथ ही सुनील भराला ने बताया कि श्रमिकों को रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए 17 फरवरी को श्रमिकों और उद्यमियों के साथ महापंचायत की जाएगी. साथ ही आगामी यूपी बजट को लेकर लगातार मुख्यमंत्री योगी मंडलआयुक्तों के साथ श्रमिकों की स्थिति सुधारने पर मंथन कर रहे हैं. जल्द ही सरकार बेरोजगार हो चुके श्रमिकों को रोजगार देने का काम शुरू करेगी. वहीं उत्तर प्रदेश का बजट देश का नंबर वन बजट होगा. जिसमें श्रमिकों का विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा.

हर जिले में भी होगी श्रम पंचायत
मीडिया से मुखातिब होते हुए सुनील भराला ने बताया कि नोएडा के बाद जल्द ही परिषद की ओर से उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में श्रमिक महापंचायत के कार्यक्रमों का भव्य आयोजन होगा. श्रम कल्याण परिषद की योजनाओं के संदर्भ में सभी जानकारियां अब इंटरनेट के माध्यम से भी वेबसाइट पर भी मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details