उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 12, 2020, 7:03 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: टावर विवाद में पुलिस ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों से की बदसलूकी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों से बदसलूकी की. साथ ही महिलाओं और बच्चों को धमकी दी है. एसपी देहात ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

एसपी कार्यालय के बाहर खड़ा पीड़ित परिवार.
एसपी कार्यालय के बाहर खड़ा पीड़ित परिवार.

कानपुर:बिधनू पुलिस का टॉवर के विवाद में जमकर दबंगई करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों से बदसलूकी की. साथ ही महिलाओं और बच्चों को धमकी भी दी है. पुलिस ने टॉवर कंपनी के एजेंटों के साथ मिलकर रात में प्लाट का ताला तोड़ दिया. पीड़ित परिजनों ने पुलिस की बदसलूकी के खिलाफ एसएसपी से शिकायत की है. एसपी देहात ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

बिधनू थाना क्षेत्र के बिनगवा में स्वतंत्रा संग्राम सेनानी के पोते राजेश ने अपनी जमीन पर विजन कंपनी से करार कर टावर लगवाया था, लेकिन बीते एक साल से उनको किराया नहीं मिला है. इससे उन्होंने टावर पर ताला बंद कर दिया. इससे नाराज टावर विजन कंपनी के लोगों ने राजेश के घर पर धावा बोल दिया. इस दौरान दबंगों ने घर की महिलाओं से बदसलूकी की.

परिजनों द्वारा जब इसकी शिकायत बिधनू थाने में कई गई तो पुलिस उल्टा पीड़ितों को ही धमकाने लगी. इतना ही नहीं पुलिस से साठ-गांठ कर दबंगों ने उल्टा पीड़ित पर समझौते का दबाव भी बनवाया. अंत में पीड़ितों द्वारा एसपी को मामले की जानकारी दी गई. इसके बाद एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए.

एक पक्ष का कहना है कि उसको किराया नहीं मिला. जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि टावर ब्लॉक कर दिया, जिससे संचार व्यवस्था बाधित हुई. पुलिस द्वारा महिलाओं से बदसलूकी के मामले में जांच की जा रही है.

-बृजेश श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details