उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोविंदनगर की 14 लाख की डकैती का खुलासा, इस खास अंदाज में गिरोह ने दिया वारदात को अंजाम..

कानपुर पुलिस ने बीती 16 सितंबर को गोविंदनगर में पड़ी डकैती का खुलासा किया है. गैंग के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी की तलाश की जा रही है. इस मामले में पुलिस को पता चला है कि गैंग खास अंदाज में वारदात को अंजाम देता था.

By

Published : Oct 24, 2021, 8:58 PM IST

जानकारी देते डीसीपी क्राइम सलमान पाटिल ताज व डीसीपी साउथ रवीना त्यागी.
जानकारी देते डीसीपी क्राइम सलमान पाटिल ताज व डीसीपी साउथ रवीना त्यागी.

कानपुरःबीती 16 सितंबर को कानपुर के गोविंद नगर स्थित शिवम इन्क्लेव में बुजुर्ग महिला आशा गुप्ता को बंधक बनाकर 14 लाख की डकैती डालने के मामले का खुलासा रविवार को पुलिस ने कर दिया. डीसीपी साउथ रवीना त्यागी और डीसीपी क्राइम सलमान पाटिल ताज की टीम ने इस मामले का खुलासा किया. पुलिस के मुताबिक इस डकैती में पांच लोग शामिल थे. इनमें से चार लोगों के बारे में पुलिस पता लगा चुकी है. एक डकैत की तलाश की जा रही है.

जानकारी देते डीसीपी क्राइम सलमान पाटिल ताज.

बता दें कि 16 सितम्बर को गोविंद नगर में स्थित शिवम इन्क्लेव में आशा गुप्ता को बंधक बनाकर 14 लाख की डकैती डाली गई थी. इस मामले में पुलिस डकैतों की तलाश में जुटी हुई थी. अब पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया है.

पुलिस के मुताबिक इस डकैती में शामिल एक अपराधी को कानपुर में पकड़ा गया है जबकि दो नालंदा जेल में और एक देवरिया जेल में बंद है. पांचवें अपराधी की तलाश पुलिस अभी कर रही है. डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल के मुताबिक सभी डकैत बेहद ही शातिर हैं. इनके गिरोह में कुल 20 सदस्य हैं. ये पांच से छह लोगों के ग्रुप में डकैती अंजाम देते हैं.

उनके मुताबिक सबसे पहले गैंग का एक सदस्य डकैती वाले टारगेट के घर के आसपास की रेकी करता है. यह तैयारी करते हैं कि आखिर डकैती कैसे और कब डालनी है. इसके बाद ये साथियों को बुलाकर पूरी योजना बनाते हैं. यह डकैती वाले स्थल पर पहुंचकर सबसे पहले वॉचमैन को बंधक बनाते हैं. इसके बाद घर वालों को. इस गैंग की खासियत यह है कि यह सभी को एयरपोर्ट में चिपकाने के लिए इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक टेप से बंधक बनाते हैं. इसके बाद ये डकैती करते हैं. यह इस गैंग का खास स्टाइल है.

ये भी पढ़ेंः रंगदारी और धोखाधड़ी के आरोप में कांग्रेस नेता और भूमाफिया अल्लू मियां गिरफ्तार

बताया कि डकैती का मुख्य आरोपी जोगिंदर था. उसने डकैती के लिए मुन्ना यादव को शामिल किया था. मुन्ना के ऊपर कई थानों में 20 से ज्यादा मुकदमे हैं. इनमें लूट, डकैती और चोरी के आरोप शामिल हैं. जोगिंदर के ऊपर भी दर्जनों मुकदमें हैं. डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल के मुताबिक इस डकैती में एक नाबालिग भी शामिल था. उसे गैंग का सदस्य मुन्ना यादव बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था. नाबालिग को पढ़ाई का खर्च और खाने-पीने का खर्च देने का झांसा देकर डकैती में शामिल किया गया था. एक आरोपी फरार है उसकी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details