उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहत : कानपुर से घाटमपुर के बीच फिर शुरू हुई सीएनजी बस सेवा

By

Published : Jun 17, 2021, 10:39 PM IST

यूपी के कानपुर से घाटमपुर तक पिछले साल बंद हुई सीएनजी बस सेवा का आज फिर से संचालन शुरु हो गया है. बता दें कि विधायक उपेंद्र पासवान ने इसके लिए पहल की है.

कानपुर से घाटमपुर के बीच फिर शुरू हुई सीएनजी बस सेवा
कानपुर से घाटमपुर के बीच फिर शुरू हुई सीएनजी बस सेवा

कानपुर: कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान कानपुर से घाटमपुर तक सीएनजी बस सेवा का संचालन एक साल पहले बन्द हो गया था. जिससे यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही थी. विधायक उपेंद्र पासवान ने उच्चाधिकारियों से बातचीत करके 17 जून गुरुवार को सीएनजी बस सेवा को हरी झंडी दिखा दी है.

घाटमपुर के नेत्रहीन समाजसेवी डॉ. राम किशन गुप्ता और विधायक उपेंद्र पासवान ने पत्राचार के जरिए उच्चाधिकारियों से सीएनजी सेवा शुरू किए जाने की मांग की थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण बसों का संचालन शुरू नहीं हो सका था. फिर उपचुनाव में विजयी हुए विधायक उपेंद्र पासवान ने बसों का संचालन फिर से शुरु कराने की पहल की. विधायक उपेंद्र पासवान ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए कमिश्नर सहित अधिकारियों से बात की और शासन को अवगत कराया. जिसके बाद यह सेवा फिर से शुरु हो सकी.

बताते चलें कि कानपुर से घाटमपुर आने-जाने वाली सीएनजी बसों में रोज लगभग एक हजार यात्री यात्रा करते हैं, लेकिन सीएनजी बसों का संचालन रुक जाने के चलते यात्रियों को वैन, डग्गामार वाहन और मैजिक के द्वारा यात्रा करनी पड़ रही थी. साथ ही इन गाड़ियों में यात्रियों को मानक से ज्यादा सवारी बैठाकर मनमाना पैसा भी देना पड़ रहा था. बसों के दोबारा संचालित होने से यात्रियों को सुविधा होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details