उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात के स्कूल-कॉलेजों में ताला बंद, धरने पर बैठे उत्तर प्रदेश संघ के शिक्षक

By

Published : Jan 21, 2020, 5:22 PM IST

यूपी के कानपुर देहात में मंगलवार को उत्तर प्रदेश संघ के सभी शिक्षक मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. शिक्षकों का कहना है कि सरकार जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं करती है, तब तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा.

etv bharat
धरने पर बैठे शिक्षक.

कानपुर देहात:जिले में मंगलवार को उत्तर प्रदेश संघ के सभी शिक्षकों ने स्कूल और कॉलेजों में तालाबंदी कर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें सरकार नहीं मान लेती है, तब तक वे इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे.

धरने पर बैठे शिक्षक.
12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना
मंगलवार को कानपुर देहात के उत्तर प्रदेश संघ के सभी शिक्षक मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. यह धरना जनपद के मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट मैदान में चल रहा है. धरने में बैठे शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि आज धरने का पांचवा चरण है. हमारी 12 सूत्रीय मांगे हैं. हमारी अहम मांग पेंशन बहाली है.

अनवरत चलेगा धरना
शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री वीके मिश्रा ने बताया कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो हम अनिश्चितकालीन धरना करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार प्रेरणा एप्लीकेशन के नाम पर हमारा शोषण कर रही है, जिसे सरकार को बंद करना चाहिए. हम और हमारे सभी साथी संघर्षरत हैं. अगर सरकार हमारी सभी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो हमारा धरना अनवरत चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details