उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: दहेज में बुलेट न मिलने पर नवविवाहिता को घर से निकाला, पांच पर मुकदमा दर्ज

जनपद के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र में दहेज में बुलेट बाइक न मिलने पर नवविवाहिता को घर से निकाल देने का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर थाना रसूलाबाद में सास, ससुर, पति, जेठ, जिठानी के खिलाफ दहेज अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Etv bharat
कोतवाली रसूलाबाद.

कानपुर देहात: यूपी के जनपद कानपुर देहात में दहेज में बाइक की मांग को लेकर विवाहिता को ससुरालियों ने घर से निकाल दिया है. पीड़िता ने रसूलाबाद थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने पति, सास, ससुर सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. कोतवाली पुलिस ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

मामला जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र का है. यहां शादी के 16 महीने बाद भी बेटी के ससुराल पक्ष की दहेज की बढ़ती मांग पूरी करने में वधु पक्ष के असमर्थता जताने पर दहेज लोभियों ने विवाहिता को बुरी तरह प्रताड़ित करके घर से निकाल दिया. पीड़िता की शिकायत पर थाना रसूलाबाद में सास, ससुर, पति, जेठ, जिठानी के खिलाफ दहेज अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पीड़िता मंजू पाल पुत्री सर्वेश पाल ने बताया कि उनकी शादी 16 अप्रैल 2020 को अनुज पल पुत्र हृदय पाल निवासी दायी का पुरवा मंधना बिठूर के साथ यथा शक्ति दान दहेज के साथ धूमधाम से हुई थी. शादी में कुल लगभग 18 लाख रुपये खर्च हुए थे. पीड़िता मंजू पाल का आरोप है कि शादी के बाद ही दहेज में बुलेट बाइक की मांग को लेकर ससुरालवालों ने प्रताड़ित करना चालू कर दिया.

पीड़िता का आरोप है कि मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास भी किया गया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि सास, ससुर, पति, जेठ, जेठानी ने मेरे साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दहेज अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोषियों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details