उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 5, 2021, 8:35 PM IST

Updated : Jan 5, 2021, 10:04 PM IST

ETV Bharat / state

बिकरु कांड: आरोपी खुशी दुबे 14 दिन की पुलिस रिमांड पर

यूपी के जनपद कानपुर नगर में हुए बहुचर्चित बिकरुकांड में आरोपी खुशी दुबे को बाराबंकी पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. कानपुर देहात की डकैती स्पेशल कोर्ट ने नाबालिग खुशी दुबे को 14 दिनों के लिए रिमांड पर बालिका सुधार गृह भेजने का आदेश दिया.

चौबेपुर थाना.
चौबेपुर थाना.

कानपुर देहातःबहुचर्चित बिकरुकांड में नाबालिग आरोपी खुशी दुबे को मंगलवार को कानपुर देहात डकैती स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई. बाराबंकी की पुलिस ने खुशी दुबे को कानपुर देहात डकैती स्पेशल कोर्ट में पेश किया. स्पेशल कोर्ट ने खुशी दुबे को 14 दिनों के लिए बाराबंकी बालिका सुधार गृह में रिमांड पर भेजने का आदेश दिया. सुनवाई के बाद बाराबंकी पुलिस खुशी दुबे को बालिका सुधार गृह ले गई.

एडवोकेट शिवकांत दीक्षित.

अमर दुबे से हुई थी खुशी की शादी
बता दें कि कुख्यात अपराधी विकास दुबे के भांजे अमर दुबे के साथ खुशी दुबे की शादी हुई थी. शादी के दूसरी रात ही कुख्यात अपराधी विकास दुबे के साथ मिलकर अमर दुबे ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर जमकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी. जिसमे सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इसके बाद कुख्यात अपराधी विकास दुबे व अमर दुबे पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे. इस मामले में पुलिस ने खुशी दुबे को भी आरोपी बनाया है. जिसकी सुनवाई मंगलवार को स्पेशल जज दस्यु प्रभावित कोर्ट में हुई. बाराबंकी पुलिस नाबालिग खुशी दुबे को लेकर कानपुर देहात की डकैती कोर्ट पहुंची थी.

फर्जी रखने के मामले में हुई पेशी
आरोपी खुशी दुबे के वकील शिवकांत दीक्षित ने बताया कि फर्जी सिम रखने के मामले में खुशी दुबे की कोर्ट में पेश किया गया था. उन्होंने बताया कि बिकरुकांड में चौबेपुर पुलिस ने नाबालिग खुशी पर फर्जी सिम रखने का मामला दर्ज किया था. खुशी के वकील ने कहा कि सिम खुशी की मां गायत्री के नाम है और सिम में लगे दस्तावेजो को कोर्ट में पेश कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि डकैती कोर्ट ने नाबालिग खुशी को 14 दिन के लिए रिमांड में बाराबंकी के बालिका सुधार गृह में फिर भेजा है.

Last Updated : Jan 5, 2021, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details