उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में वंचित समाज पार्टी कन्नौज से भरेगी हुंकार

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल है. वहीं वंचित समाज पार्टी भी उत्तर प्रदेश की 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है.

By

Published : Feb 12, 2019, 1:03 PM IST

वंचित समाज पार्टी कन्नौज से भरेगी हुंकार

कन्नौज : यूपी में लोकसभा चुनाव की तारीख भले ही अभी नहीं आई है, लेकिन चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल मची हुई है. सपा-बसपा के गठबंधन के बाद अब छोटे दल भी गठबंधन की बात कह रहे हैं. इस बार लोकसभा चुनाव में वंचित समाज पार्टी भी उत्तर प्रदेश की 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कह रही है.


कन्नौज लोकसभा सीट का चुनाव भी इस बार देखने वाला होगा. अब तक कन्नौज से डिंपल यादव सांसद हैं, तो वहीं अब इस कन्नौज लोकसभा सीट पर राजनीतिक पार्टियों की आंखें टिकी हुई हैं. कांग्रेस इस बार यूपी में प्रियंका को लाकर ट्रंप कार्ड खेल रही है, तो वहीं छोटे दल भी लोकसभा चुनाव को लेकर हुंकार भरने लगे हैं. बसपा और सपा ने गठबंधन करके अपने को लोकसभा चुनाव के लिए मजबूत कर लिया है, लेकिन फिर भी उनके लिए लोकसभा चुनाव का रास्ता आसान नहीं हुआ है.

वंचित समाज पार्टी कन्नौज से भरेगी हुंकार


वंचित समाज पार्टी ने अभी से चुनाव लड़ने की रणनीति बना ली है और कन्नौज से प्रत्याशी उतारने के लिए मंथन कर रही है. इसके लिए वंचित समाज पार्टी के लोग sc-st आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. पार्टी के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकरन कश्यप का कहना है कि जिनको आज तक न्याय नहीं मिला, उनके लिए वंचित समाज पार्टी बनी है. यह पूरे प्रदेश में वंचितों के लिए लड़ाई लड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details