उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 21, 2019, 4:04 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: सवेरा प्रोजेक्ट के तहत वरिष्ठ नागरिकों की मदद करेगी पुलिस

यूपी के कन्नौज में पुलिस अधीक्षक ने एक गोष्ठी का आयोजन किया. इसमें वरिष्ठ नागरिकों को नया सवेरा प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही इस दौरान 60 वर्ष की उम्र सीमा और उससे ऊपर की उम्र के लोगों का पंजीकरण भी किया गया.

गोष्ठी का आयोजन किया गया.

कन्नौज: यूपी पुलिस ने एक नया कदम उठाते हुए 'नया सवेरा प्रोजेक्ट' की शुरुआत की है. इसके अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक ऐप तैयार किया है, जिसके जरिए यूपी पुलिस वरिष्ठ नागरिकों की हर संभव मदद के लिए 24 घंटे तत्पर रहेगी. इसके लिए 60 वर्ष की उम्र सीमा और उससे ऊपर की उम्र के लोगों का पंजीकरण भी किया जा रहा है.

पुलिस ने किया गोष्ठी का आयोजन.


'नया सवेरा प्रोजेक्ट' की शुरुआत

  • पुलिस अधीक्षक ने एक गोष्ठी का आयोजन किया.
  • इसमें इस ऐप के बारे में वरिष्ठ नागरिकों को जानकारी दी गई.
  • इसमें वरिष्ठ नागरिकों का 'नया सवेरा प्रोजेक्ट' में पंजीकरण की कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें:- आगरा: वरिष्ठ नागरिकों के आए 'अच्छे दिन', यूपी पुलिस खुद जाकर पूछेगी हाल

प्रोजेक्ट के माध्यम से यह सुविधा होगी कि डायल 112 पर पंजीकृत वरिष्ठ नागरिक पंजीकृत मोबाइल नंबर से जैसे ही 112 पर कॉल करेगा, उसका पूरा डेटा डायल 112 पर तत्काल पहुंचेगा. इसके माध्यम से डायल 112 तत्काल मौके पर पहुंचकर उसकी समस्याओं को सुनते हुए कार्रवाई करेगा. यदि उसे मेडिकल समस्या है तो उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

वरिष्ठ नागरिकों के पंजीकरण का कार्य शुभारंभ किया गया है. समस्त थाना क्षेत्रों में वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण कराया जाएगा. उन समस्त वरिष्ठ नागरिकों की सूचनाएं बीट प्रभारी और बीट आरक्षी को भी रहेगी. इस नया सवेरा प्रोजेक्ट के माध्यम से वरिष्ठ नागरिक जो अपने परिवार से एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे हैं, उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान और निराकरण होगा.
- अमरेंद्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details