उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 9, 2020, 4:39 PM IST

ETV Bharat / state

कन्नौज: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थियों मौत हो गई. मृतक महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है.

कन्नौज: जिले के जलालपुर चौकी क्षेत्र के करनजौली गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. मृतक महिला के मायके वालों का आरोप है कि, ससुरालवालों ने मारपीट कर उसकी हत्या कर दी. मृतक विवाहिता के पिता ने उसके पति समेत ससुराल पक्ष के चार लोगों पर उसकी हत्या का आरोप लगते हुए केस दर्ज कराया है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है.

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थियों में मौत
  • मृतक महिला के परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप
  • तीन महीने पहले हुई थी शादी
  • पति ने कहा- घरेलू विवाद के बाद पत्नी ने खाया जहर

तीन महीने पहले शादी होकर ससुराल आई नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने मृतक महिला के ससुराल वालों पर दहेज के लिए उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

हरदोई जनपद के हरिपालपुर थाना क्षेत्र के नगला चौधरपुर गांव निवासी मेवाराम ने बताया कि उसकी पुत्री पूजा की शादी 29 जून 2020 को सदर कोतवाली जलालपुर चौकी क्षेत्र के करनजौली गांव निवासी सुमित के साथ हुई थी. लेकिन शादी के बाद से दामाद दहेज की मांग करने लगा और मांग पूरी न होने पर आए दिन उसके के साथ मारपीट करता था. आरोप है कि मंगलवार को नवविवाहिता के पति सुमित, ससुर गिरीश, देवर अंशुल, सास लक्ष्मी ने उसे मारपीट कर घायल कर दिया. जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उधर मृतक महिला के पति सुमित का कहना है कि, घरेलू विवाद के बाद उसकी पत्नी ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया. जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details