उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लेह बार्डर पर तैनात कन्नौज के जवान की ब्रेन हेमरेज से मौत

By

Published : Feb 6, 2021, 4:33 PM IST

लेह सीमा पर तैनात कन्नौज जिले के जवान उत्तम भदौरिया की ब्रेन हेमरेज की वजह से शुक्रवार को मौत हो गई. सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. जवान का पार्थिव शरीर विधूना स्थित जवाहर नगर उसके घर लाया जा रहा है.

उत्तम भदौरिया ( फाइल फोटो )
उत्तम भदौरिया ( फाइल फोटो )

कन्नौजः देश की रक्षा के लिए लेह बार्डर पर तैनात जवान की ब्रेन हेमरेज होने की वजह से मौत हो गई. जवान की मौत की सूचना गांव में आते ही मातम छा गया, वहीं परिवार में चीख पुकार मच गई. जवान का पार्थिव शरीर विधूना स्थित जवाहर नगर पहुंचेगा. बताया जा रहा है कि जवान की करीब 18 साल पहले आर्मी में ज्वाइनिंग हुई थी. मौत की सूचना मिलते ही जवान के पैतृक गांव से लोग विधूना के लिए रवाना हो गए.

रात में ड्यूटी के दौरान हुई मौत
जिले के जलालाबाद ब्लॉक खंड अनौगी गांव निवासी सेवा निवृत्त ग्राम विकास अधिकारी ब्रजभान सिंह का पुत्र उत्तम भदौरिया आर्मी में सिपाही के पद पर कार्यरत थे. वह लेह वर्मा बार्डर पर तैनात थे. शुक्रवार की रात ड्यूटी के दौरान उनकी ब्रेन हेमरेज होने की वजह से मौत हो गई. जवान की मौत की खबर आते ही परिवार में कोहराम मच गया. वहीं पैतृक गांव में भी मातम का माहौल है.

विधूना के जवाहरनगर गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर
बताया जा रहा है कि जवान के पिता ब्रजभान अपना पैतृक गांव छोड़कर औरैया जनपद के विधूना थाना क्षेत्र के जवाहर नगर गांव में रहने लगे थे, जिसके चलते जवान का पार्थिव शरीर विधूना वाले घर आएगा.

उत्तम भदौरिया की 13 साल पहले कानपुर जनपद के ककवन निवासी सपना के साथ शादी हुई थी. जवान का 11 वर्षीय एक पुत्र है. ग्रामीणों ने बताया कि जवान का पालन-पोषण विधूना में ही हुआ था. वहीं से शिक्षा ग्रहण कर सेना में भर्ती हो गया था. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details