उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तलाक देने के नाम पर पति ने पत्नी से लाखों के जेवरात हड़पे

कन्नौज के सदर कोतवाली में एक महिला ने अपने पति और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. महिला ने तलाक के नाम पर जेवरात हड़पने और मारपीट का आरोप लगाया है.

By

Published : Nov 22, 2020, 3:32 PM IST

etv bharat
पत्नी ने पति और सास के खिलाफ कराया मुकदमा.

कन्नौज :जिले में सदर कोतवाली के काजीटोला मोहल्ला में रहने वाली एक महिला से उसके पति और ससुरालीजनों ने तलाक देने के नाम पर लाखों के जेवरात लिया. इस मामले को लेकर पीड़िता ने सदर कोतवाली में अपने पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. उसने आरोप लगाया है कि पति का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है. इसके चलते वह उसके साथ मारपीट करता है. साथ ही कई बार जान से मारने का प्रयास भी किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला

सदर कोतवाली के काजीटोला मोहल्ला निवासी अंकिता कुशवाहा पुत्री सुरेंश चंद्र कुशवाहा की शादी बीते साल 2012 में कानपुर जनपद के 42ए सैनिक अहिरवा निवासी आदित्य के साथ हुई थी. रविवार को पीड़िता ने अपने पति और सास के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें उसने आरोप लगाया कि, उसके पति का किसी दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है. इसकी जानकारी होने पर जब उसने विरोध किया तो पति और ससुरालीजन उसके साथ मारपीट करने लगे. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पति ने उसको नजरबंद कर दिया और आए दिन उसके साथ मारपीट करने लगा. साथ ही महिला ने आरोप लगाया है कि पति ने कई बार जान से मारने का प्रयास किया. प्रताड़ना से तंग आकर वह कन्नौज अपने रिश्तेदार के घर आ गई. तब से वह रिश्तेदार के घर पर रह रही है.

साथ ही पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पति आदित्य ने उसे तलाक देने के एवज में उसकी एक सोने की चेन, चार जोड़ी पायल, चार अंगूठी, एक जोड़ी झुमका हड़प लिए. इस काम में आदित्य की मां ने भी उसका साथ दिया. इसके बाद मांगने पर अब दोनों उसके जेवरात वापस नहीं दे रहे हैं. पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details