उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खेत गए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिवार में मचा कोहराम

कन्नौज जिले के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गहिरा गांव में बुधवार को खेत पर सरसों की बुआई करने गए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. ट्रैक्टर लेकर खेत पर पहुंचे ड्राइवर ने किसान को अचेत अवस्था में पड़ा देखा. ड्राइवर ने मामले की जानकारी परिजनों को दी. सूचना पर पहुंचे इंदरगढ़ थाना प्रभारी रूद्र प्रताप नारायण त्रिपाठी ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

By

Published : Nov 10, 2021, 1:59 PM IST

परिवार में मचा कोहराम
परिवार में मचा कोहराम

कन्नौज: इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गहिरा गांव में बुधवार को खेत पर सरसों की बुआई करने गए किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. ट्रैक्टर लेकर खेत पर पहुंचे ड्राइवर ने किसान को अचेत अवस्था में पड़ा देखा. ड्राइवर ने मामले की जानकारी परिजनों को दी. मौके पर पहुंचे परिजन बेहोशी की हालत में किसान को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे. जहां चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के अनुसार इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के गहिरा गांव निवासी विनोद कुमार (45) पुत्र कनौजी लाल सिलाई और खेतीबाड़ी का काम कर परिवार का भरण पोषण करते थे. बुधवार को वह खेत में सरसों की फसल की बुआई करने गए थे. जहां संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी मौत हो गई. कुछ समय बाद जब ड्राइवर खेत पर ट्रैक्टर लेकर पहुंचा तो उसने विनोद को अचेत अवस्था में पड़ा देखा. ड्राइवर ने आनन फानन में परिजनों को मामले की सूचना दी. खबर मिलते ही परिजन खेत पर पहुंच गए. जिसके बाद परिजन किसान को मेडिकल कॉलेज ले गए. जहां चेकअप करने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौत की पुष्टि होते ही परिवार में कोहराम मच गया.

घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी. सूचना पर पहुंचे इंदरगढ़ थाना प्रभारी रूद्र प्रताप नारायण त्रिपाठी ने मामले की जांच पड़ताल करने के बाद शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पांच शहरों में मेट्रो की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी: सीएम योगी

वहीं मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने भी मामले की जांच पड़ताल की. लेखपाल ने बताया कि मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी.जो उचित मुआवजा होगा जल्द से जल्द मृतक किसान के परिजनों को दिलाया जाएगा. मृतक विनोद कुमार तीन बच्चे हैं. किसान की मौत के बाद परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details