उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 7, 2022, 10:35 PM IST

ETV Bharat / state

महारानी लक्ष्मीबाई का किला बचाने के लिए शुरू किया धरना...

झांसी जिले में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत महारानी लक्ष्मीबाई के किले की पहाड़ी को काटकर पथ वे बनाया जा रहा है. पहाड़ी को काटने का काम रुकवाने के लिए गुरुवार को बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा संगठन के अध्यक्ष ने धरना प्रदर्शन किया.

महारानी लक्ष्मीबाई का किला बचाने के लिए शुरू किया धरना
महारानी लक्ष्मीबाई का किला बचाने के लिए शुरू किया धरना

झांसी :जिले में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत महारानी लक्ष्मीबाई के किले की पहाड़ी(नींव) को काटकर पाथ वे का निर्माण कराया जा रहा है. इस पाथ वे का निर्माण रुकवाने के लिए बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा संगठन ने झांसी के महापौर व एसएसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया था. बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पाथ वे का निर्माण भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण एक्ट के नियमों के खिलाफ किया जा रहा है.

पाथ वे का निर्माण कार्य नहीं रोके जाने से नाराज बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा संगठन ने अदालत में भी याचिका दायर की है. इसकी सुनवाई 11 अप्रैल को होनी है. बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा संगठन के तमाम प्रयासों के बाद भी पाथ वे का निर्माण कार्य नहीं रोका गया.

महारानी लक्ष्मीबाई का किला

इस बात से नाराज बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय गुरुवार को निर्माणाधीन पाथ वे पर धरने पर बैठ गए. मामला संज्ञान में आने में आने के बाद जिला प्रशासन की टीम और पुलिस पथ वे निर्माण स्थल पर पहुंची और काम रोक दिया.

इसे पढ़ें - इधर आया बंदूक से गोली वाला बयान तो उधर चल गया बुलडोजर, जानें सपा विधायक के पेट्रोलपंप पर क्यों हुई कार्रवाई?

ABOUT THE AUTHOR

...view details