उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 14, 2019, 5:31 AM IST

ETV Bharat / state

पीएम मोदी करेंगे रेलवे की 5 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को झांसी पहुंचेंगे. यहां वह 15 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं उनके कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

पीएम मोदी झांसी पहुंचेंगे

झांसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को जनपद में 15 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसमें लगभग पांच हजार करोड़ की योजनाएं रेलवे से सम्बंधित होंगी. रेल सवारी डिब्बा कार्यशाला की 454 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे. इस कार्यशाला के निर्माण की घोषणा लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान पीएम की मौजूदगी में रेलमंत्री ने की थी.

जानकारी देते रेल अधिकारी.



इसके अलावा झांसी-मऊरानीपुर व भीमसेन खैरार सेक्शन की 441 करोड़ की विद्युतीकरण की योजना का पीएम लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही झांसी-खैरार-मानिकपुर और खैरार-भीमसेन के दोहरीकरण की 4329 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास होगा. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर रेलवे भी तैयारी में जुटा हुआ है.

उत्तर मध्य रेलवे झांसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में रेलवे की तीन योजनाएं शामिल हैं. इनमें से एक का लोकार्पण होना है और दो का शिलान्यास होना है. इसमें कोच री फर्बिश फैक्ट्री का भी शिलान्यास होना है. इसके बन जाने से हर साल 250 कोचों की रूप सज्जा हो सकेगी और यह क्षमता बाद में बढ़ाकर 500 कोच प्रतिवर्ष की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details